1. home Hindi News
  2. national
  3. love jihad news in hindi nusrat jahan has targeted the bjp for love jihad do not make religion a political tool pkj

लव जिहाद को लेकर नुसरत जहां ने साधा भाजपा पर निशाना कहा, धर्म को राजनीतिक का औजार ना बनायें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां
तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां
फाइल फोटो

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, , 'प्यार बहुत ही निजी चीज होती है. प्यार और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं. देशभर में लव जिहाद को लेकर बहस हो रही है ऐसे में नुसरत जहां के इस बयान ने अलग ही बहस छेड़ दिया है.

यूपी समेत कई राज्य लव जिहाद को लेकर कानून लाने का फैसला कर रहे हैं ऐसे में नुसरज जहां के बयान ने एक नयी राजनीतिक बहस छेड़ दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में नुसरत जहां ने राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'प्यार बहुत ही निजी चीज होती है. प्यार और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं.' 'चुनाव से एकदम पहले लोग ऐसे मुद्दों के साथ सामने आ रहे हैं.' जयह एक निजी फैसला है कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं. एक-दूसरे से प्यार करें.' राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं.'

यह पहली बार नहीं है जब नुसरत जहां ने इस तरह का बयान दिया है. वह पहले भी राजनीति और धर्म को लेकर अपनी बात रखतीं रहीं हैं. उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा था 'बंगाल में हम धर्मनिरपेक्ष प्यार को मानते हैं और इसमें कुछ गलत नहीं है.' उन्होंने कहा, 'प्यार निजी होता है और बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए.' उन्होंने लव जिहाद पर कानून लाने की बात पर कहा कि बीजेपी जहर है.

लव जिहाद को लेकर यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में कानून लाने का फैसला लिया गया है. कई राज्य और राजनीतिक दल ऐसे हैं जो इस फैसले को राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसे राजनीति करार दिया है उन्होंने भी भाजपा पर निशाना साधा कहा, बीजेपी नेताओं ने दूसरे धर्म में शादी की है, क्या उन पर भी लव जिहाद कानून लागू होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें