1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown in delhi may be extended by a week amid coronavirus case surge corona death case cm arvind kejriwal amh

Lockdown in Delhi : कोरोना के आगे बेबस केजरीवाल! दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown in Delhi
Lockdown in Delhi
pti
  • दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 357 संक्रमितों की मौत

  • दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

  • केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान


Lockdown in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए जारी पाबंदियां कुछ दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार नहीं होने की वजह से राज्य सरकार ने सूबे में लगे लॉकडाउन को और एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बात का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हमने विचार करने के बाद इस यह फैसला लिया है. दिल्ली में लॉकडाउन को 3 मई सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है.

केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर बनी हुई है और बीते कुछ दिनों में संक्रमण दर 36 प्रतिशत के उच्चतर स्तर पर है. केजरीवाल ने कहा कि 19 अप्रैल की रात को लगाया गया लॉकडाउन तीन मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा.

आपको बता दें कि दिल्ली में छोटी अवधि के लिए लगाए लॉकडाउन के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए थे जिसने केजरीवाल सरकार की चिंता बढा दी है. यहां चर्चा कर दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहती. इस लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों में खलबली मच गई थी और वे बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशन पर अपने घर जाने के लिए पहुंच रहे थे. संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है.

इससे पहले शनिवार को दिल्ली सरकार के सूत्र ने लॉकडाउन को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था. हालांकि, परिस्थितियां खराब से बदतर होती नजर आ रही है. ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प सरकार तलाश सकती है.

दिल्ली में एक दिन में सर्वाधिक 357 संक्रमितों की मौत : इधर दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो राजधानी में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच चुकी है. यहां 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें