1. home Home
  2. national
  3. lakhimpur kheri violence updates farmers protest all over india priyanka gandhi detain akhilesh yadav cm yogi amh

Lakhimpur Kheri Violence: किसानों की मौत से गुस्से में किसान, पूरे देश में प्रदर्शन

प्रदर्शन के संबंध में किसान नेता योगेंद्र यादव और दर्शन पाल सिंह ने जानकारी दी है. यही नहीं उन्होंने इस घटना की जांच उत्तर प्रदेश प्रशासन के बजाय सुप्रीम कोर्ट के एक सेवारत न्यायाधीश से कराने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri Violence updates
Lakhimpur Kheri Violence updates
pti

Lakhimpur Kheri Violence : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 4 किसान की मौत के बाद से राजनीति गर्म है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने लखीमपुर खीरी में कुछ प्रदर्शनकारी किसानों को कथित रूप से दो ‘एसयूवी' वाहनों से कुचले जाने की घटना के खिलाफ सोमवार को देशभर में जिलाधिकारियों और आयुक्तों के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

प्रदर्शन के संबंध में किसान नेता योगेंद्र यादव और दर्शन पाल सिंह ने जानकारी दी है. यही नहीं उन्होंने इस घटना की जांच उत्तर प्रदेश प्रशासन के बजाय सुप्रीम कोर्ट के एक सेवारत न्यायाधीश से कराने की मांग की है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी दौरे से पहले रविवार को किसान आंदोलन स्थल पर हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई, जिसमें किसान और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, दोनों शामिल हैं.

हरियाणा के अंबाला में विरोध मार्च

यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर हरियाणा के अंबाला में किसानों ने विरोध मार्च निकाला है.

Lakhimpur Kheri Violence LIVE : https://www.prabhatkhabar.com/state/up/lakhimpur-kheri-violence-live-update-news-priyanka-gandhi-akhilesh-yadav-rakesh-tikait-kisan-andolan-up-police-avi

10 बजे से प्रदर्शन

रविवार की घटना पर विरोध जताने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को यानी आज देशभर में पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न एक बजे तक सभी जिलाधिकारियों और आयुक्तों के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा का बेटा कथित रूप से दुर्घटना में शामिल एक ‘स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल' एसयूवी कार में खुद मौजूद था.

चार किसान की मौत

किसान मोर्चा ने दावा किया कि घटना में कम से कम चार किसानों की मौत हुई है. उन्होंने प्रदर्शन में शामिल लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की. संयुक्त किसान मोर्चा को चार किसानों... लवप्रीत सिंह (20), दलजीत सिंह (35), नछत्तर सिंह (60) और गुरविंदर सिंह (19) के मारे जाने की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि करीब 12 से 15 लोग घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं.

वायरल वीडियो

किसान नेता योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद मिश्रा ने कुछ ही दिन पहले प्रदर्शन में शामिल किसानों को अजीब सी धमकी दी थी. उन्होंने रेखांकित किया कि केंद्रीय मंत्री की धमकी के कुछ ही दिन बाद किसानों के साथ ऐसा भयानक हादसा हुआ है. भाजपा सांसद मिश्रा का एक वीडियो सामने आया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें