1. home Home
  2. national
  3. lakhimpur kheri updates sambit patra attack on rahul gandhi bjp vs congress amh

Lakhimpur Kheri: 'गांधी परिवार का कांग्रेस से भी कोई लेना देना नहीं, सभी बेल पर', राहुल गांधी पर BJP का पलटवार

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी का बयान गैर-जिम्मेदाराना है. वे लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं. गांधी परिवार का किसी से कोई लेना देना नहीं. उनका केवल परिवार से लेना देना है. गांधी परिवार का कांग्रेस से भी कोई लेना देना नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी पर संबित पात्रा का पलटवार
राहुल गांधी पर संबित पात्रा का पलटवार
TWITTER

Lakhimpur Kheri Updates : लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर राजनीति गरम है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी कई नेताओं के साथ लखीमपुर के लिए निकले हैं. वहां जाने से पहले उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी के हमले का जवाब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिया. पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि देश में लोकतंत्र नहीं है. इसपर मैं यह कहना चाहता हूं कि यदि देश में लोकतंत्र नहीं होता तो कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष इस तरह से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर नहीं आते.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी का बयान गैर-जिम्मेदाराना है. वे लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं. गांधी परिवार का किसी से कोई लेना देना नहीं. उनका केवल परिवार से लेना देना है. गांधी परिवार का कांग्रेस से भी कोई लेना देना नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अशांति ना फैलाएं. शांति व्यवस्था बनाने में मदद करें.

संबित पात्रा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो कुछ भी हुआ है, वो दुःखद है. हमने उसके पश्चात देखा है कि चाहे किसान संगठन हो, चाहे प्रशासन दोनों ने मिलकर बातचीत करने का काम किया. दोनों के बीच में समन्वय हुआ. दोनों ने बातचीत करके कुछ निष्कर्ष निकाल लिया. मुख्यत: जो निष्कर्ष था वो एक निष्पक्ष जांच का था. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम पर किसी ने यदि सवाल नहीं उठाए, तो राहुल गांधी उसके विशेषज्ञ न होने के बाद भी उस पर भ्रम फैलाकर वातावरण को अशांत करने का प्रयास कर रहे हैं.

गांधी परिवार का केवल और केवल अपने परिवार से ही लेना-देना

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि गांधी परिवार का किसानों से कोई लेनादेना नहीं है. गांधी परिवार का केवल अपने परिवार से ही लेनादेना है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ उसको एक राजनीतिक अवसर के रूप में देखना ये गांधी परिवार अपने परिवार की साख को बचाने की कोशिश कर रहा है. जहां तक राहुल गांधी और गांधी परिवार का सवाल है, इस परिवार का किसानों से, व्यापारियों से, हिंदुस्तान के हर वर्ग से कोई लेना-देना नहीं है. गांधी परिवार का केवल और केवल अपने परिवार से ही लेना-देना है.

गांधी परिवार बेल पर बाहर

गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी चोरी-चोरी कहते नजर आते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि पूरा गांधी परिवार बेल पर बाहर है. चाहे गांधी परिवार का दामाद ही क्यों ना हो.

क्या कहा राहुल गांधी ने

लखीमपुर के लिए निकलने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र और यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि किसानों को लखीमपुर में कुचला गया है. लेकिन अब तक केंद्रीय मंत्री पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. हमें क्यों रोका जा रहा है, ये समझ से परे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि यहां लोकतंत्र खत्म हो चुका है. सरकार पूरी तरह तानाशाही पर उतर गई है. उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों को उकसाया जा रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें