1. home Hindi News
  2. national
  3. kerala health minister protests against this statement of self respecting woman will die after rape pkj

आत्मसम्मान वाली महिला दुष्कर्म के बाद जान दे देगी, इस बयान पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने जताया विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के शैलजा
केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के शैलजा
फाइल फोटो

केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के दुष्कर्म पीड़ित महिलाओं पर दिये गये विवादित बयान पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के शैलजा ने विरोध दर्ज करते हुए कहा- दुष्कर्म मानव समाज के लिए जघन्य अपराध है. यह महिला की गलती नहीं है जो इस तरह के क्राइम का शिकार हो जाती है मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने जो टिप्पणी की है वह बिल्कुल गलत है. इस तरह के बयान का विरोध करना चाहिए.

मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा था आत्मसम्मान वाली महिला दुष्कर्म की घटना होने पर तुरंत अपनी जान दे देगी. उनके इसी बयान पर बवाल मचा है और अब केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है. मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने इस मामले में केरल सरकार को घेरने की कोशिश की थी उन्होंने कहा, हर रोज जब वह उठती है तो दावा करती है उसके साथ दुष्कर्म हुआ है.

एक महिला जो यह कहती है कि उसका पूरे राज्य में दुष्कर्म हुआ था, उसे तैयार कर पर्दे के पीछे रखा जाता है, वह पूछती रहती है कि उसे कब बाहर आना है. मुख्यमंत्री, आपका यह खेल यहां नहीं चलेगा। यह ब्लैकमेल करने की राजनीति यहां काम नहीं करेगी.

उन्होंने कहा, केरल के लोग आपका खेल समझ चुके हैं, अगर आपको लगता है कि एक सेक्स वर्कर को लाकर आप कहानियां बना सकते हैं, तो केरल इन्हें सुनने से थक चुका है. कोई महिला कहे कि उसके साथ एक बार दुष्कर्म हुआ है तो हम समझ सकते हैं. कोई भी आत्मसम्मान वाली महिला या तो दुष्कर्म के बाद मर जाएगी या दोबारा अपने साथ दुष्कर्म नहीं होने देगी, लेकिन वो कहती है कि उसके साथ पूरे राज्य में दुष्कर्म हुआ.

गौरतलब है कि सोलर घोटाले में शामिल एक महिला को लेकर की गई थी। इस महिला ने हाल ही में एक कांग्रेस नेता पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे. इसी मामले में वह कांग्रेस का बचाव कर रहे थे हालांकि विवाद बढ़ने केबाद रामचंद्रन अपने बयान से पलट गए और माफी मांगी थी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें