1. home Home
  2. national
  3. kamala harris becomes america first female president for 85 minutes rts

85 मिनट के लिए कमला हैरिस बनीं अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति, बाइडेन अस्पताल में हुए भर्ती

शुक्रवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संक्षिप्त समय के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को सत्ता सौंपी. इस दौरान पूरे 85 मिनट तक कमला हैरिस राष्ट्रपति रहीं और अमेरिका के इतिहास में पहली महिला राष्ट्रपति होने का तमगा हासिल किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस
उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस
फाइल फोटो

शुक्रवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संक्षिप्त समय के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को सत्ता सौंपी. 1 घंटे 25 मिनट के लिए बाइडेन एक नियमित जांच के लिए एनेस्थीसिया पर गए. इस दौरान पूरे 85 मिनट तक कमला हैरिस राष्ट्रपति रहीं. इसी के साथ कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति भी बन गई है.

बता दें कि अमेरिकी इतिहास के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडेन ’एनेस्थीसिया’ के प्रभाव में थे, तब हैरिस कार्यवाह राष्ट्रपति बनीं, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि बाइडेन ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार 11 बजकर 35 मिनट पर हैरिस और व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रोन क्लैन से बातचीत के बाद अपना दायित्व संभाल लिया. वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में पांच घंटे से अधिक समय तक बाइडेन के पूरे शरीर की जांच की गई. बता दें कि व्हाइट हाउस ने पहले ही घोषणा की थी कि राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी सत्ता कुछ समय के लिए कमला हैरिस को सौपेंगे.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन पास्की ने बताया कि वे हर साल कि तरह इस साल भी अपनी कॉलोनोस्कोपी के लिए एनेस्थीसिया पर थे. इस दौरान हैरिस वेस्ट विंग में अपने ऑफिस से काम कर रही थीं. बाइडेन के स्वस्थ होने और कामकाज संभालने के बाद वे ओहियो की यात्रा पर निकलीं.

वहीं, मीडिया रिपोर्टस की मानें तो हाल ही में राष्ट्रपति बाइडेन और कमला हैरिस के बीच तकरार की बातें सामने आ रही थीं. हैरिस के स्टाफ मुताबिक उन्हें साइडलाइन किया जा रहा था. वहीं, बाइडेन की टीम का कहना था कि हैरिस अमेरिका की जनता के साथ खेल रही हैं. वहीं, बीते कुछ महीनों में बाइडेनके मुकाबले हैरिस की अप्रुवल रेटिंग भी बेहद गिरी थी. ऐसे में बात ये भी समाने आ रही थीं कि हैरिस को उपराष्ट्रपति के पद से हटाया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें