1. home Home
  2. national
  3. inflation in india prices of vegetables increase in winter tomatoes cross 80 rupees rts

आम आदमी को महंगाई से राहत नहीं, सर्दियों में बढ़ें सब्जियों के दाम, टमाटर 80 रुपए पार

देश भर में सब्जियों की कीमत में आग लगी हुई है. सब्जियों में सबसे महंगा टमाटर 80 रुपए किलो मिल रहा है. बढ़ती महंगाई से सबसे ज्यादा नुकसान सब्जी विक्रेताओं को हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सर्दियों में महंगाई
सर्दियों में महंगाई
FIle

देश भर में आम आदमी को महंगाई से राहत अब भी नहीं मिली है. सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कई राज्यों में टमाटर के कीमत 80 रुपए पार चले गए हैं. दक्षिण के राज्यों में हो रही भारी बारिश और बाढ़ की वजह से भी किसानों को नुकसान हुआ है. इन राज्यों में अब भी बारिश जारी है जिससे आगे भी महंगाई बढ़ने के आसार हैं. सितंबर के महीने में मॉनसून की विदाई में हुई देरी की वजह से भी फसलों को नुकसान पहुंचा है. बारिश की वजह से खेतों में लगी सब्जियां बर्बाद हुई थी. वहीं, पेट्रोल-डीजल के दाम अब भी बढ़े हुए हैं. जिसका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ रहा है.

कानपुर में सारी सब्जियां 50 रुपए किलो

एएनआई के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कानपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं. यहां सारी सब्जियां 50 रुपए किलो के पार हैं. सब्जी खरीदने आए एक ग्राहक बताया कि "टमाटर अब तक 20 रुपये किलो हो जाता था लेकिन अब भी 80 रुपये किलो है. आज 50 रुपये किलो से कम कोई सब्ज़ी नहीं है"

आगरा में सब्जी वालों की घटी बिक्री

उत्तर प्रदेश के आगरा में सब्जियों के महंगाई का नुकसान सब्जी विक्रेताओं को झेलना पड़ रहा है. आगरा के सब्ज़ी विक्रेताओं का ​कहना है कि सब्ज़ियों के दाम बढ़ने से उनकी बिक्री कम हुई है. एक सब्ज़ी विक्रेता ने कहा, "हर सब्ज़ी महंगी है, आगे से ही सब्ज़ी महंगी है तो हम क्या करें, इसका असर दुकानदारी पर भी पड़ा है."

नागपुर में टमाटर महंगाई से लाल

महाराष्ट्र के नागपुर में टमाटर महंगाई से लाल हो चुका है. सब्जी विक्रेताओं को इसका नुकसान हो रहा है. दरअसल नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से सब्जी विक्रेताओं को दिक़्क़तें हो रही हैं. एक सब्जी वाले ने बताया, “टमाटर के दाम 80 रुपए किलो हो गए हैं. दूसरे राज्यों से टमाटर आने की वजह से इसके दाम इतने बढ़ गए हैं. ग्राहक भी सिर्फ़ टमाटर के दाम पूछकर चला जाता है.”

मेरठ में टमाटर सेब से महंगे

उत्तर प्रदेश के ही मेरठ में टमाटर सेब से भी महंगे हो चुके हैं. मेरठ के आम लोगों को भी सब्जियों की महंगाई झेलनी पड़ रही है. एक खरीदार ने बताया, “इस समय सारी सब्जी महंगी हैं. सब्जी में सबसे महंगा टमाटर है जिसके दाम अभी सेब से भी ज़्यादा हो गए हैं. लोग सब्जी खरीदने से भी डर रहे हैं. ”

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें