1. home Hindi News
  2. national
  3. indian army clarified that no such face off has taken place between indian and chinese troops at galwan valley in eastern ladakh in the first week of may 2021 smb

गलवान घाटी इलाके में भारत-चीन के बीच झड़प की खबर गलत, भारतीय सेना ने मीडिया रिपोर्ट्स पर जताया कड़ा ऐतराज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 लद्दाख की गलवान घाटी
लद्दाख की गलवान घाटी
pti

Galwan Valley Indian And Chinese Troops Clash गलवान घाटी इलाके में भारत और चीन के जवानों के बीच झड़प से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स पर भारतीय सेना ने कड़ा ऐतराज जताया है. भारतीय सेना ने भारत-चीन के बीच मामूली संघर्ष की खबर को गलत करार देते हुए कहा है कुछ लोग दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधरने नहीं देना चाहते है. भारतीय सेना ने स्थिति स्पष्ट करते हुए आगे कहा है कि मई 2021 के पहले सप्ताह में पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच ऐसा कोई मामूली आमना-सामना नहीं हुआ है.

दरअसल, भारतीय सेना की ओर से रविवार को गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों के बीच मामूली संघर्ष होने संबंधी मीडिया रिपोट्स का खंडन करते हुए यह प्रतिक्रिया दी गयी है. बयान जारी करते हुए भारतीय सेना ने कहा है कि दोनों देशों के बीच किसी भी प्रकार का कोई संघर्ष नहीं हुआ है. मीडिया को तब तक ऐसी कोई रिपोर्ट्स प्रकाशित नहीं करनी चाहिए, जब तक सेना के किसी आधिकारिक स्त्रोत से ऐसी कोई सूचना पुख्ता नहीं हो जाएं.

जानकारी के मुताबिक, प्रमुख अखबार द हिंदू की एक रिपोर्ट में कहा गया कि गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच मामूली संघर्ष हुआ है. द हिंदू ने इसमें अपने आधिकारिक सोर्स से इनपुट मिलने का दावा किया है. इस रिपोर्ट पर भारतीय सेना ने कड़ा ऐतराज जताते हुए एक बयान जारी कर कहा है कि 23 मई 2021 को द हिंदू में प्रकाशित गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ मामूली आमना-सामना हेडलाइन पर ध्यान दिया गया है. बयान में कहा गया है कि यह लेख उन स्रोत से प्रेरित प्रतीत होता है जो पूर्वी लद्दाख में मुद्दों के शीघ्र समाधान के लिए चल रही प्रक्रिया को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें