1. home Hindi News
  2. national
  3. india politics latest news updates leaders of different opposition parties and other eminent personalities hold a meeting at the residence of ncp chief sharad pawar in new delhi smb

...तो क्या लोकसभा के मानसून सत्र में भी होगा हंगामा? एनसीपी चीफ शरद पवार के घर पर लगा है विपक्षी दलों का जमावड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एनसीपी प्रमुख शरद पवार
एनसीपी प्रमुख शरद पवार
twitter

Opposition Leaders Meeting At Sharad Pawar House पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी चीफ शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक जारी है. इस बैठक को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम है. इस बैठक में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, राष्ट्रीय लोकदल, सीपीआई, सीपीएम, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस के नेता शरद पवार के आवास पर पहुंचे है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में देश के मौजूदा सियासी हालात के अलावा साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा की जा सकती है.

यशवंत सिन्हा ने एनसीपी प्रमुख से ऐसी बैठक आयोजित करने के लिए किया था अनुरोध

राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि बैठक के माध्यम से 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक साझा मंच बनाने की कोशिश माना जा रहा है. हालांकि, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इसे किसी तीसरे मोर्चे की कवायद मानने से इनकार किया है. मीडिया रिपोर्ट में शरद पवार के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि राष्ट्र मंच के संयोजक यशवंत सिन्हा ने एनसीपी प्रमुख से ऐसी बैठक आयोजित करने के लिए अनुरोध किया था. इस पर सहमति जताते हुए शामिल होने तमाम दलों और उनके नेताओं को राष्ट्र मंच के तहत आमंत्रित किया गया है.

बैठक में यशवंत सिन्हा समेत ये नेता हुए शामिल

शरद पवार के आवास पर बुलाई गई इस बैठक में सबसे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा पहुंचे. वहीं, बैठक में नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, एनसीपी से माजिद मेमन, वंदना चौहान, आरएलडी से जयंत चौधरी, समाजवादी पार्टी से घनश्याम तिवारी और आम आदमी पार्टी से सुशील गुप्ता भी शामिल हुए है. जबकि, रिटायर्ड जज जस्टिस एपी शाह और संगीतकार जावेद अख्तर, वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी, कोलिन गोंजोल्वेज, पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी भी इसमें शामिल हुए.

राहुल गांधी ने मीटिंग को लेकर दी ये प्रतिक्रिया

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस मीटिंग को लेकर कहा कि मैं मुद्दों से ना खुद भटकना चाहता हूं, ना आपको भटकाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो भी बैठकें हो रही हैं, सही समय आने पर उन मुद्दों पर भी बात करेंगे.

शिवसेना ने किया किनारा

शरद पवार के आवास पर बुलाई इस अहम बैठक से शिवसेना ने भी किनारा कर लिया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बैठक को लेकर कहा कि शरद पवार एक बड़े नेता हैं और उनसे लोग राजनीति, अर्थव्यवस्था, अन्य मुद्दों पर सलाह लेते हैं, लेकिन ये बैठक विपक्षी दलों की बैठक है, ये मैं नहीं मानता क्योंकि इस बैठक में समाजवादी पार्टी, बसपा, वाईएसआरसीपी, टीडीपी और टीआरएस शामिल नहीं हैं.

प्रशांत किशोर और शरद पवार के बीच दो बार हुई मुलाकात

उल्लेखनीय है कि एनसीपी प्रमुख के आवास पर आज बुलाई गयी बैठक से पूर्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को शरद पवार ने मुलाकात की थी. इस महीने में इन दोनों की यह दूसरी मुलाकात थी. सियासी गलियारों में शरद पवार और प्रशांत किशोर की दो बार मुलाकात को बेहद अहम बताया जा रहा है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें