1. home Hindi News
  2. national
  3. india pakistan ceasefire violation by pak one indian army solider martyr loc balakot sector india news

Ceasefire Violation: पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ceasefire Violation: पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद
Ceasefire Violation: पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद
Twitter

सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान बार-बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बार उसने पूंछ जिला में एलओसी से सटे तरकुंडी में अपनी नापाक हकरत को दोहराते हुए तरकुंडी और बालाकोट सेक्टर में सीज फायर का उल्लंघन किया है. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि को मोर्टार दागकर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने का प्रयास किया. अचनाक हुई इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान मोर्टार शेल की चपेट में आ गया.

मोर्टार शेल की चपेट में आने से वह गंभीर रुप से घायल हो गया. इसके बाद घायल जवान को तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. शहीद जवान की पहचान सिपाही रोहिन कुमार निवासी पंजाब के तौर पर हुई

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जवान के शहीद होने की के पुष्टि की है. सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की इस करतूत का भारतीय सेना ने मुहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है. इसमें चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. बता दे कि पिछले दो महीने से पाकिस्तान ने पूंछ और रजौरी सेक्टर में कई बार संघर्ष विराम का उल्लंन किय. है, संघर्ष विराम में अब तक सात भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं.

पिछले बुधवार को ही पाकिस्तान ने बारामुला के उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें एक नागरिक अल्ताफ हुसैन की मौत हो गई थी. उड़ी में भी पाकिस्तान द्वारा किए गए स्नाइपर फायर में सेना का कुली भी शहीद हो गया ‍था. बता दें कि शुक्रवार को भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी के पास घुसपैछी की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था.

इस साल अब तक पाकिस्तानी सेना ने 2700 अघिक बार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. श्रीनगर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ हो रहे ऑपरेशन से सीमा पार बैठे आतंकी बैखला गये हैं लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी कहा था कि पिछले साल की तुलना में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में 60-70 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें