21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

I-N-D-I-A गठबंधन से अलग होंगी ममता बनर्जी? डिजिटल बैठक से पहले दिया जोरदार झटका

India alliance meeting : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को झटका दे दिया है. जानें डिजिटल बैठक के पहले क्या आई खबर

लोकसभा चुनाव में एनडीए की सरकार को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष ने एक गठबंधन बनाया है जिसे ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) नाम दिया गया है. इस गठबंधन की आज डिजिटल बैठक होने वाली है जिसपर नजर बनी हुई है. जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार, गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे पर रणनीति बनाने और इस गठजोड़ का संयोजक नियुक्त करने को लेकर चर्चा हो सकती है. साथ ही, बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी बातचीत होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बैठक सुबह 11:30 बजे ज़ूम पर बुलाई गई है.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया झटका

इस बीच खबर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को झटका दे दिया है. खबरों की मानें तो आज होने वाली वर्चुअल बैठक में टीएमसी ने शामिल होने से इनकार कर दिया है. टीएमसी की ओर से कहा गया है कि सीएम ममता बनर्जी को शनिवार को होने वाली बैठक की जानकारी कुछ ही समय पहले दी गई. उनका एक कार्यक्रम पहले से तय है जिस वजह से वो बैठक में शामिल होने में समर्थ नहीं हैं. आपको बता दें कि ‘इंडिया’ में 28 विपक्षी दल हैं जिनमें से ज्यादातर आज की बैठक में नजर आ सकते हैं.

Also Read: India Alliance: ‘इंडिया’ खेमे में तेज हुई गहमागहमी, सीएम से मिले तेजस्वी, नीतीश को लेकर जदयू ने की ये मांग

उल्लेखनीय है कि इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में बीजेपी के खिलाफ तैयार गुट को मजबूत करने के साथ-साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है. बैठक में एक संयोजक बनाने पर भी विचार-विमर्श सभी दल मिलकर कर सकते हैं. आज की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सभी दलों के नेताओं के संपर्क में हैं.

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर बैठक आज, झामुमो नेता दिल्ली में

खरगे को इंडिया गठबंधन के प्रमुख के रूप में नियुक्त करने की मांग

आपको बता दें कि ममता बनर्जी खरगे को इंडिया गठबंधन के प्रमुख के रूप में नियुक्त करने की मांग कर चुकीं हैं. इसका समर्थन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें