1. home Home
  2. national
  3. income tax raid bollywood actor sonu sood allegedly violated foreign contributions regulation act preliminary probe smb

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का सर्वे जारी, फॉरेन कंट्रीब्यूशन एक्ट के उल्लंघन का आरोप

IT ने एक्टर सोनू सूद के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच का दायरा बढ़ा दिया है. शुक्रवार को भी आयकर विभाग ने मुंबई में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की. इन सबके बीच, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग ने शुरुआती जांच में पाया है कि एक्टर सोनू सूद ने कथित तौर पर FCRA का उल्लंघन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद
पीटीआई

Sonu Sood IT Raid आयकर विभाग ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच का दायरा बढ़ा दिया है. शुक्रवार को भी आयकर विभाग ने मुंबई में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की. इन सबके बीच, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग ने शुरुआती जांच में पाया है कि एक्टर सोनू सूद ने कथित तौर पर फॉरेन कंट्रीब्यूशन (रेगुलेशन) एक्ट यानी FCRA का उल्लंघन किया है.

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने बुधवार को सोनू सूद से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, जो जारी है. बताया जा रहा है कि कि तलाशी का दायरा मुंबई में अन्य स्थानों तक बढ़ा दिया गया है. मुंबई और लखनऊ में कम से कम आधा दर्जन स्थानों पर बुधवार को कार्रवाई की गई. वहीं, सोनू सूद से जुड़ा एक रियल इस्टेट सौदा और कुछ अन्य वित्तीय लेनदेन विभाग की जांच के दायरे में हैं.

इधर, शिवसेना ने एक्टर सोनू सूद के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को बीजेपी की निंदा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने उनके काम की प्रशंसा की थी, लेकिन उनके सामाजिक कार्यों में दिल्ली और पंजाब सरकार के हाथ मिलाने के बाद अब पार्टी उन्हें ‘कर चोर मानती है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि सोनू सूद के खिलाफ कार्रवाई बदले की भावना से की गई है, जो भाजपा को महंगी पड़ेगी.

मालूम हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल में घोषणा की थी कि सोनू सूद आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के देश का मेंटर कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर होंगे, जिसके तहत छात्रों को अपने करियर के विकल्प के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि भारत के उन लाखों परिवारों की प्रार्थनाएं सूद के साथ हैं, जिन्हें मुश्किल समय में उनका साथ मिला.

बता दें, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद पिछले वर्ष कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में फंसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए चर्चा में आये थे. सोनू सूद ने देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रवासी मजदूरों को निजी बसों और हवाई जहाज के जरिए उनके घरों तक पहुंचाने में मदद की थी. सोशल मीडिया के जरिए सोनू चैरिटी के काम में अभी भी जुटे हैं. इस साल दूसरी लहर के दौरान भी सोनू काफी सक्रिय रहे और जरूरतमंदों के लिए दवा, अस्पताल और ऑक्सीजन का इंतजाम किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें