1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras gangrape protests updates rahul gandhi priyanka gandhi sonia gandhi up cabinet minister sidharth nath singh attack on congress amh

Hathras Gangrape Protests : ‘राजस्थान जाएं राहुल-प्रियंका, हाथरस कांड पर राजनीति नहीं करें’, योगी के मंत्री ने किया कांग्रेस पर हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hathras Gangrape Protests
Hathras Gangrape Protests
twitter

Hathras Gangrape Protests : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद आज उसके परिजन से मुलाकात करेंगे. इसके लिए वे घर से निकल चुके हैं. इधर मामले को लेकर योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है.

यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस नेता राजस्थान का दौरा क्यों नहीं कर रहे हैं? कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राजस्थान में हो रहे वारदातों पर जवाब नहीं दे रहे हैं ? आगे उन्होंने कहा कि हाथरस का दौरा करके वे केवल राजनीति कर रहे हैं.

ललन कुमार ने बताया : कांग्रेस के यूपी प्रदेश मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका और राहुल हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने जाएंगे. वे गुरुवार दोपहर वहां पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि प्रियंका और राहुल के स्वागत के लिये गाजियाबाद डीएनडी पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एकत्र हो गये हैं. कुमार ने कहा कि ‘‘घबराये जिला प्रशासन'' ने हाथरस में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है, लेकिन अगर दोनों नेताओं को वहां जाने से रोका गया तो इसका कड़ा विरोध किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने बताया : इस बीच, हाथरस से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिलाधिकारी पी.के. लक्षकार ने बताया कि जनपद में धारा 144 आगामी 31 अक्टूबर तक लागू रहेगी. जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गयी हैं. उन्होंने सभी से जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

क्या है मामला : गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ ही हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी. इस घटना को लेकर देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे.

पीएम मोदी ने की सीएम योगी से बात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन करके इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा था. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिये विशेष जांच दल गठित किया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें