1. home Hindi News
  2. national
  3. gujarat in jamnagar 2 people who came in contact with omicron infected person tested positive for covid smb

गुजरात में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 2 नए मरीज मिले, पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से हुए संक्रमित

COVID 19 Omicron कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित दो और लोग गुजरात के जामनगर में मिले है. जानकारी के मुताबिक, दोनों संक्रमित पिछले दिनों अफ्रीका से लौटे बुजुर्ग के संपर्क में आए थे और वह एक एनआरआई है. अब उसकी पत्‍नी और बहनोई में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात: ओमिक्रॉन वेरिएंट के मिले 2 नए मरीज
गुजरात: ओमिक्रॉन वेरिएंट के मिले 2 नए मरीज
फाइल

COVID 19 Omicron कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित दो और लोग गुजरात के जामनगर में मिले है. जानकारी के मुताबिक, दोनों संक्रमित पिछले दिनों अफ्रीका से लौटे बुजुर्ग के संपर्क में आए थे और वह एक एनआरआई है. अब उसकी पत्‍नी और बहनोई में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नगर आयुक्त विजयकुमार खराड़ी ने बताया कि ओमिक्रॉन पॉजिटिव व्‍यक्ति के संपर्क में आने की वजह से उसकी पत्‍नी और बहनोई भी ओमिक्रॉन से संक्रमित मिले हैं.

विजय कुमार खराड़ी ने कहा कि हालांकि अस्‍पताल में तीनों की हालत स्थिर है. उन्होंने बताया कि कुछ ही दिन पहले इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जहां परीक्षणों से पता चला कि वे कोरोना के नए वेरिएंट के शिकार हुए हैं. जामनगर नगर निगम के अधिकारी ने कहा कि गुजरात में ओमिक्रॉन के अब तक तीन मरीज मिले हैं. जिन्हें पिछले महीने अफ्रीका में पाए जाने के बाद डब्ल्यूएचओ द्वारा चिंता के प्रकार के रूप में वर्गीकृत किया गया था.

अधिकारियों ने कहा कि गांधीनगर में गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर में सैंपल्‍स का जीनोम सीक्‍वेंस देखा गया था. जहां ओमिक्रॉन मरीज की पत्नी, बहनोई भी उसी की तरह संक्रमित मिले. बता दें कि गुजरात में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. 5 दिसंबर को सूरत में विदेश से 87 यात्री आए थे, जिनमें से 7 ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से यहां पहुंचे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें