1. home Hindi News
  2. national
  3. gangster lawrence bishnoi police custody extended till june 27 in sidhu musewala murder case vwt

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस : 27 जून तक बढ़ाई गई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पुलिस हिरासत

आधिकारिक बयान के अनुसार, गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता के तौर पर नामित किया गया है. दिल्ली की एक अदालत ने पिछले सप्ताह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस के ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अनुमति दी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस की हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई
पुलिस की हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई
फोटो : सोशल मीडिया

चंडीगढ़ : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड के मास्टर माइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त पुलिस की हिरासत में है. उसे मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस पिछले सप्ताह दिल्ली की तिहाड़ जेल से मनसा लाया गया था. बिश्नोई को अपराध जांच एजेंसी की पूछताछ के लिए मनसा लाया गया था. दिल्ली से मनसा लाने के बाद उसे अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उसकी पुलिस हिरासत 27 जून तक बढ़ा दिया है. सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर दी जा रही है कि पुलिस ने अदालत से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिरासत अवधि 10 दिन बढ़ाने की मांग की थी.

एसआईटी ने बिश्नोई से की लंबी पूछताछ

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता के तौर पर नामित किया गया है. दिल्ली की एक अदालत ने पिछले सप्ताह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस के ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अनुमति दी थी. सूत्रों के हवाले से मीडिया की खबरों में जिक्र किया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है. इस हत्याकांड मामले में एसआईटी ने बिश्नोई से लंबी पूछताछ की है.

दिल्ली पुलिस ने दो शार्प शूटर समेत तीन को किया गिरफ्तार

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि आपसी वर्चस्व की लड़ाई में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस इस हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ बता रही है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह दो शार्प शूटरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. इन तीनों बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों ने यह दावा किया था कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों में से एक का संपर्क कनाडा में रह रहे इस गिरोह के अहम सदस्य गोल्डी बरार से है.

अपराधियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया था कि इन अपराधियों के पास से आठ ग्रेनेड, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, नौ इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, एक असॉल्ट राइफल के साथ 20 कारतूस, तीन पिस्टल, 36 राउंड गोली, एक एके असॉल्ट राइफल बरामद किया गया. पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि गोली नहीं चलने की स्थिति में ये अपराधी जोरदार धमाका कर हत्या की घटना को अंजाम देने की फिराक में जुटे थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें