1. home Hindi News
  2. national
  3. free flight ticket free indigo flight indigo flight free offer coupon child born on a flying plane prt

Free Flight Ticket: विमान में बच्‍चे का हुआ जन्‍म, इस तरह एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उड़ते विमान में बच्‍चे का हुआ जन्‍म
उड़ते विमान में बच्‍चे का हुआ जन्‍म
Social Media

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6 ई 122 एक आम फ्लाइट की तरह ही उड़ान भर रही थी. लेकिन इस फ्लाइट में कुछ खास हेोने वाला था. और खास भी ऐसा जिसे विमान में यात्रा कर रहे लोग शायद जीनव भर न भूलें. जी हां, इस विमान में उड़ान के दौरान ही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया. विमान के यात्रियों ने ताली बजाकर बच्चे का स्वागत किया.

दरअसल, बीच उड़ान में ही उस महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. आसमान की इतनी उंचाई पर मेडिकल सुविधा का कोई खास इंतजाम नही था. और महिला की हालत भी खरीब होती जा रही थी. ऐसे में विमान के क्रू मेंबर्स ने हालात की गंभीरता को देखते हुए विमान में ही डिलीवरी कराने का फैसला किया. और विमान में ही खाली जगह बनाकर महिला का प्रसव कराया गया. यह प्रीमेच्योर डिलीवरी थी. जिसमें महिला ने लड़के को जन्म दिया. डिलवरी के बाद मां और बच्चा होनों स्वस्थ है. इसके बाद विमान को बंगलूरू एयरपोर्ट पर नित समय पर लैंड कराया गया. एयरपोर्ट पर भी महिला और बच्चे का जोरदार स्वागत किया गया.

इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि भी की है. वहीं, मां और बच्चे के विमान से बाहर निकलने पर एयरपोर्ट स्टाफ ने जमकर तालियां बजायी. एयरपोर्ट पर मां और बेटे दोनों की मेडिकल जांच हुई. वहीं, विमान से उतरने के बाद यात्रियों ने घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया. विमान के क्रू मेंबर्स ने ने नवजात बच्चे के साथ तस्वीरें शेयर की. सबने कहा कि यह उनके जीवन की सबसे अजीबोगरीब घटना है.

इधर, सोशल मीडिया पर इस घटना और क्रू मेंबर की तत्परता की जमकर तारीफ हो रही है. वहीं सोशल मीड़िया पर ये खबरे भी आ रही है कि इंडिगो की तरफ से बच्चे को आजीवन फ्री पास का ऐलान किया गया है. हालांकि यहां एक सवाल भी है कि 7 महीने के सात माह हो जाने के बाद विमान यात्रा के लिए डॉक्टरी फिटनेस रिपोर्ट की जरूरत होती है. ऐसे में बिना रिपोर्ट के महिला को प्लेन में यात्रा करने की अनुमति कैसे दी गई.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें