1. home Home
  2. national
  3. farmers protest pick up sticks and treat farmers haryana cm manohar lal khattar controversial remark farm laws kisan andolan amh

Khattar Video : 'हजार लोगों को खड़ा करो, जैसा को तैसा करो', किसानों के विरोध में ये क्या कह गये सीएम खट्टर

वीडियो में जो नजर आ रहा है उसके अनुसार मनोहर लाल खट्टर कार्यक्रम में मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का समूह बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कह रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसानों के विरोध में ये क्या कह गये सीएम  मनोहर लाल खट्टर
किसानों के विरोध में ये क्या कह गये सीएम मनोहर लाल खट्टर
TWITTAR

Haryana CM Controversial Video : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई. इस खबर के इतर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वे किसानों को पीटने की बात करते नजर आ रहे हैं. दरअसल भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान “जैसे को तैसा” करने के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा. इसका वीडियो किसी ने अपनी मोबाइल में उतारा. यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसपर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

क्या कहा मनोहर लाल खट्टर ने

वीडियो में जो नजर आ रहा है उसके अनुसार मनोहर लाल खट्टर कार्यक्रम में मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का समूह बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कह रहे हैं. इस पर, विपक्षी दलों और किसान संगठनों ने आरोप लगाया कि वह भाजपा समर्थकों से केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर हमले के लिये कह रहे थे. कार्यक्रम में संभवत: किसान आंदोलन से पड़ने वाले प्रभाव के संदर्भ में खट्टर ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में ज्यादा प्रॉब्लम नहीं है और यह राज्य के उत्तरी और पश्चिमी जिलों तक सीमित है. 500,700,1000 लोगों का समूह बनाओ, उन्हें स्वयंसेवक बनाओ. इसके बाद हर जगह ‘शठे शाठ्यं समाचरेत'...इसका क्या अर्थ है जैसे को तैसा” आगे खट्टर ने कहा कि चिंता मत करो…जब आप वहां (जेल में) एक महीने, तीन महीना या छह महीना रहोगे तो बड़े नेता बन जाओगे...इतिहास में आपका नाम दर्ज हो जाएगा.

विपक्ष के निशाने पर सीएम खट्टर

सोशल मीडिया पर खट्टर की टिप्पणी वाली एक वीडियो क्लिप वायरल हुई है और विपक्ष तथा संयुक्त किसान मोर्चा का आरोप है कि वह कथित भाजपा समर्थकों से प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिये कह रहे हैं. वहीं मामले को लेकर कांग्रेस ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि भाजपा समर्थक लोगों को आंदोलनकारी किसानों पर लट्ठ से हमला करने, जेल जाने और वहां से नेता बनकर निकलने का आपका (खट्टर का) ये गुरूमंत्र कभी कामयाब नहीं होगा. संविधान की शपथ लेकर खुले कार्यक्रम में अराजकता फैलाने का ये आह्वान देशद्रोह है. मोदी -नड्डा जी की भी सहमति लगती है.

इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया कि खट्टर ‘‘हिंसा की भाषा बोलकर'' राज्य में अराजकता फैलाना चाहते हैं. मुख्यमंत्री के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. वहीं एसकेएम ने भी खट्टर की टिप्पणियों की निंदा की. पार्टी ने एक बयान जारी करके खट्टर से माफी और उनके इस्तीफे की मांग की.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें