1. home Hindi News
  2. national
  3. ed vs kolkata police delhi police filed fir against kolkata police in fabrication of court order smb

ED की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दर्ज किया मामला, दस्तावेजों के फर्जीवाड़ा का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में मामला दर्ज कराई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ED Vs Kolkata Police: कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में मामला दर्ज कराई है.
ED Vs Kolkata Police: कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में मामला दर्ज कराई है.
File

ED Vs Kolkata Police: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में मामला दर्ज कराई है. कोलकाता पुलिस पर जालसाजी और संयुक्त निदेशक कपिल राज को उनकी सहमति के बिना आवाज का नमूना उपलब्ध कराने के लिए अदालती आदेश से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज हुई है. ईडी के अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को भी इस संबंध में शिकायत दी है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया मामला

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अभिषेक बनर्जी मामले में कोर्ट के कुछ कागजात फर्जी पाए गए थे. जिसमें ऑर्डर कोलकाता पुलिस की तरफ से था. इस बारे में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है.

जानें क्या है मामला

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों का एक ऑडियो लीक हुआ था, जिसके बाद कोलकाता कोर्ट ने ईडी अधिकारियों के कंसेंट से वॉयस सैंपल लेने के लिए कहा था. हालांकि, कोलकाता पुलिस से जो समन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को मिला, उसमें कहा गया कि उन्हें अपना वॉयस सैंपल देना ही होगा. इसके बाद ईडी ने कोर्ट के ऑर्डर की जांच की. जिसमें यह बात सामने आई कि कोलकाता पुलिस ने कोर्ट के ऑर्डर में हेराफेरी की. जिसके बाद ईडी मुख्यालय ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस के पास की. जांच के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है.

अभिषेक बनर्जी की बढ़ सकती है परेशानी

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रही है. इससे पहले ईडी ने पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिये बुलाया था. वहीं, उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी भी ईडी के निशाने पर रही हैं. इधर, अभिषेक बनर्जी अपने उपर लगाए जा रहे सभी आरोपों से इनकार करते रहे है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें