1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh news intelligence agencies sounded an alert that the maoists may execute a bigger attack smb

Chhattisgarh: पिछले 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ में कई माओवादी हमले, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट, होगा बड़ा अटैक!

छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछले 10 दिनों के अंदर माओवादी सुरक्षाबलों के कैंपों पर कई हमले कर चुके हैं. सुरक्षा महकमे में चर्चा है कि माओवादी इस तरीके से किसी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh News: माओवादी बड़े हमले की फिराक में, अलर्ट जारी
Chhattisgarh News: माओवादी बड़े हमले की फिराक में, अलर्ट जारी
Representational image/Twitter

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछले 10 दिनों के अंदर माओवादी सुरक्षाबलों के कैंपों पर कई हमले कर चुके हैं. सुरक्षा महकमे में चर्चा है कि माओवादी इस तरीके से किसी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे हैं. खुफिया एजेंसियों ने इसी के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि माओवादी राज्य में एक बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं.

सीआरपीएफ कैंप को निशाना बना रहे माओवादी

न्यूज चैनल आजतक की रिपोर्ट में सुरक्षाबलों के सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से बताया गया है कि माओवादियों ने बुधवार को सीआरपीएफ के मिलपा कैंप और एलमागुंडा कैम्प पर गोले दागे थे. माओवादियों की ओर से ग्रेनेड लांचर और बीजीएल से रात में रुक-रुक कर फायरिंग भी की गई. जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से नक्सली अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए सीआरपीएफ के कैंप पर फायरिंग कर रहे हैं. वहीं, सुकमा के पोटकापल्ली सीआरपीएफ कैंप पर सोमवार की रात नक्सलियों ने हमला किया था. इसके अलावा माओवादियों ने ग्रेनेड लॉन्चर से कई गोले भी दागे थे. जवाबी कार्रवाई के बावजूद माओवादी मौके से भाग खड़े हुए.

इन राज्यों में भी अलर्ट जारी

इससे पहले केंद्रीय खुफिया विभाग की ओर से नक्सली हमले को लेकर जारी किए गए अलर्ट में कहा गया है कि नक्सली संगठन अगले दो हफ्ते के दौरान चार राज्यों झारखंड ,बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बड़ा हमला कर सकते हैं. खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक, नक्सली हमले से जुड़े इनपुट्स को इन चार राज्यों के साथ शेयर कर दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों राज्यों की पुलिस प्रशासन आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में राज्यों की पुलिस बल और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों ने माओवादियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया है. लिहाजा बौखलाहट में माओवादी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें