1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi riots case councillor tahir hussain edmc passes a proposal to terminate suspended his membership aap rkt

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को एक और झटका, EDMC से सदस्यता खत्म करने का प्रस्ताव पास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को एक और झटका
दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को एक और झटका
Social media

नयी दिल्ली : इसी वर्ष फरवरी में हुए दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को आज एक और बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता को पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) खत्म करने का प्रस्ताव पारित किया है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने यह प्रस्ताव ताहिर हुसैन के लगातार की 3 बैठकों में हिस्सा ​नहीं लेने के कारण पारित किया है. बता दें कि ताहिर हुसैन इस समय फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए साम्प्रदायिक दंगों में अपनी कथित भागीदारी के लिए जेल में बंद हैं.

बता दें कि इस साल फरवरी में पूर्वी दिल्ली में फैली हिंसा में ताहिर हुसैन आरोपी है. फिलहाल वह अभी जेल में बंद है. गौरतलबा है कि ईडी ने मार्च में 'आप' के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. उस पर दंगों में बड़े पैमाने पर फंडिंग का आरोप लगा है. दिल्ली के मुस्तफाबाद विधानसभा के वार्ड नंबर 59 के पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है. अंकित की हत्या दिल्ली हिंसा के दौरान की गयी थी, उनका शव नाले से मिला था.

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे. इस हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे. साथ ही सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें