1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi police action due to corona people protesting against caa nrc removed from shaheen bagh

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को शाहीन बाग से हटाया गया, लॉकडाउन के बाद एक्शन में दिल्ली पुलिस

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
शाहीन बाग से पुलिस तंबू हटवा रही है
शाहीन बाग से पुलिस तंबू हटवा रही है
Twitter

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस के कारण दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में धरना को लेकर लगे टेंट को उखाड़ दिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई लॉकडाउन के फैसले को लागू करने के लिए किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस के इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध किया, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया.

आज सुबह पुलिस के अधिकारियों ने धरना खत्म करने को लेकर लोगों से बातचीत की,जिसके बाद कई लोग इसे खत्म करने को लेकर सहमत हो गये. हालांकि एक तबका इसका विरोध करता रहा, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया.

मांग नहीं मानने तक बैठेंगे- इससे पहले सोमवार को प्रदर्शन स्थल पर बैठी दादियों ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा में काफी लोगों की जान चली गयी है और वे लोग नहीं चाहते कि कोरोनावायरस की वजह से किसी को अपनी जान गंवानी पड़े. इस वजह से जो भी लोग यहां बैठी हैं वो पांच मीटर की दूरी पर हैं.

साथ ही सैनिटाइजर, मास्क और दस्ताने भी पहनकर आये हैं. सभी तरह की सावधानी बरत रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे रोज इसी तरह बैठी रहेंगी. उन्होंने बताया कि यह उनका 100वां दिन होगा. उन लोगों ने एक साथ दोहराया कि जबतक उनकी मांग सरकार मान नहीं लेती तबतक सड़क पर ही बैठी रहेंगी.

15 दिसंबर से प्रदर्शन- संसद में सीएए-एनआरसी बिल पास होने के बाद ही शाहीन बाग में इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया था. सड़कों पर महिलाएं प्रदर्शन कर रही थी, जिसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर किया गया था. हालांकि कोर्ट ने इस मसले पर वार्ताकार नियुक्त कर धरना खत्म करवाने की पहल किया था, लेकिन कोर्ट की यह कोशिश भी विफल हो गयी थी.

लोगों ने दूरी बना लिया था- दिल्ली लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही प्रदर्शनकारियों ने धरना स्थल से दूरी बना लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने बताया कि देश में कोरोनावायरस की महामारी तक वे अपने प्रदर्शन को रोककर रखेंगे. इसके बाद फिर सभी मिलकर आगे का निर्णय लेंगे

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें