1. home Hindi News
  2. national
  3. cryptocurrency news the government may take a decision regarding crypto currency union minister of state for finance indicated cryptocurrency news in india

क्रिप्टो करेंसी को लेकर सरकार ले सकती है फैसला, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने दिये संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
फाइल फोटो

क्रिप्टो करेंसी को लेकर सरकार विचार कर सकती है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज इस तरफ इशारा किया है. उन्होंने कहा, सरकार प्रशासन में सुधार के लिये क्रिप्टोकरेंसी सहित नयी तकनीकों पर विचार करने को तैयार है .

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने उपरोक्त बातें उद्यमियों के संगठन ईओ पंजाब के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रशासन के विभिन्न पहलुओं में प्रौद्योगिकी को अपनाने के मजबूत समर्थक हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कहना चाहता हूं कि हम नवाचार और नयी तकनीक का स्वागत करते हैं. ब्लॉकचेन एक नयी उभरती हुई तकनीक है. क्रिप्टोकरेंसी वर्चुअल करेंसी का एक रूप है.

मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमें हमेशा खुले दिमाग से नये विचारों का मूल्यांकन, अन्वेषण और प्रोत्साहन करना चाहिये. इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार अभी भी क्रिप्टोकरेंसी पर अपनी राय तैयार कर रही है. ध्यान रहे कि सरकार ने पहले भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी है. क्रिप्टो करेंसी को लेकर अलग- अलग मत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें