1. home Home
  2. national
  3. coronavirus updates covid19 case india third wave latest news nipah in kerala dengue outbreak in up firozabad amh

Coronavirus Updates : एक दिन में कोरोना के 42,766 नये मामले, केरल में निपाह और यूपी में डेंगू का कहर जारी

कोरोना संक्रमण की वजह से देश में अबतक 4,40,533 लोगों की मौत हुई है. वहीं कुल रिकवरी 3,21,38,092 है. केरल में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक दिन में कोरोना के 42,766 नये मामले
एक दिन में कोरोना के 42,766 नये मामले
pti

Coronavirus Updates : देश में कोरोना वायरस का संक्रमण जहां एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है. वहीं केरल में निपाह वायरस का जबकि यूपी में डेंगू का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के 42,766 नए मामले सामने आये हैं जबकि 38,091 मरीजों की रिकवरी हुईं है. इसी दौरान 308 लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है. देश में अब कोरोना के कुल मामले 3,29,88,673 हो गये हैं जबकि सक्रिय मामले 4,10,048 हैं.

कोरोना संक्रमण की वजह से देश में अबतक 4,40,533 लोगों की मौत हुई है. वहीं कुल रिकवरी 3,21,38,092 है. केरल में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं. केरल में कोरोना के बाद अब निपाह वायरस से मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार केरल के कोझिकोड जिले में 12 वर्षीय बच्चे की निपाह वायरस संक्रमण के कारण मौत के बाद केंद्रीय दल को राज्य में भेजा गया है.

केरल में निपाह वायरस संक्रमण से मौत : केरल के कोझिकोड जिले में 12 वर्षीय बच्चे की निपाह वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई है. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़के के शरीर से नमूने लिए गए थे और उन्हें पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया था जहां उनमें निपाह वायरस की मौजूदगी की पुष्टि हुई. केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र के दल को केरल भेजने का काम किया है जो रविवार को वहां पहुंच जाएगा.

यूपी में डेंगू का कहर : इधर उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में वायरल बुखार व डेंगू के प्रकोप से शनिवार को 11 वर्षीय एक और बच्‍ची की मौत होने के बाद मृतक संख्या 51 पहुंच गई. जिले में डेंगू के प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हालात को काबू में करने के लिए जुटे हुआ है. इसके अलावा केंद्र व राज्य सरकार के दल भी क्षेत्रों में लगातार दौरा कर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में लगे हुए हैं. आपको बता दें कि जिले में शुक्रवार तक वायरल बुखार व डेंगू से 50 लोगों की मौत हो चुकी थी जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं.

गौरतलब है कि पिछले लगभग दो सप्ताह से वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप फिरोजाबाद शहर से लेकर जिले के ग्रामीण इलाकों तक में जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 अगस्त को फिरोजाबाद पहुंचे थे और उन्होंने बीमारी से पीड़ित लोगों का हाल जानने के साथ-साथ इसे नियंत्रित करने के निर्देश दिए थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें