1. home Home
  2. national
  3. coronavirus updates 26 august covid19 case india third wave latest news rahul gandhi modi govt amh

Coronavirus Updates: 'सरकार बेचने में व्यस्त, आप अपना ध्यान रखें',कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी का तंज

राहुल गांधी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की और राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन (एनएमपी) का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए यह आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस समय ‘बेचने' में लगी हुई है...कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि कोरोना के मामलों में वृद्धि चिंताजनक है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi, Twitter
Rahul Gandhi, Twitter
pti

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि सरकार बेचने में व्यस्त, आप अपना ध्यान रखें...राहुल गांधी ने देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को चिंताजनक करार देते हुए कहा है कि वैक्सीनेशन की गति तेज करने की जरूरत है ताकि अगली लहर में महामारी के गंभीर प्रभाव से बचा जा सके.

राहुल गांधी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की और राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन (एनएमपी) का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए यह आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस समय ‘बेचने' में लगी हुई है...कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि कोरोना के मामलों में वृद्धि चिंताजनक है. वैक्सीनेशन को गति दी जानी चाहिए ताकि अगली लहर में महामारी के गंभीर प्रभाव से बचा जा सके...कृपया अपना ध्यान रखें क्योंकि भारत सरकार ‘बेचने' में व्यस्त है...

यहां चर्चा कर दें कि कि एक दिन में कोरोना संक्रमण के 46,164 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,25,58,530 हो गई. वहीं, संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 3,33,725 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो, संक्रमण से 607 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,36,365 हो गई. देश में अभी 3,33,725 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.03 प्रतिशत है.

पिछले 24 घंटे में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में कुल 11,398 की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.63 प्रतिशत है.

केरल में मामले बढ़े

केरल में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है. एक दिन में कोविड-19 के 31,445 नये मामले आये हैं. केरल में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 19 फीसदी हो गयी है. इसका मतलब यह हुआ कि जितने भी नमूनें जांचें जा रहे हैं उनमें हर पांचवां व्यक्ति पॉजिटिव है. केरल का सबसे बड़ा त्योहार ओणम पिछले हफ्ते मनाया गया. पिछले कुछ महीनों में सकारात्मक मामलों के मामले में राज्य के बाहरी होने के बावजूद, सरकार ने इसके लिए प्रतिबंधों में ढील दी थी.

महाराष्ट्र का हाल

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पांच दिनों के अंतराल के बाद, महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों ने बुधवार को फिर से 5,000 का आंकड़ा पार कर लिया. एक दिन में राज्य में 5,031 ताजा मामले दर्ज किये गये और 216 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो गयी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें