1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus odisha latest news updates second wave of covd19 started cm naveen patnaik says if people follow covid rules properly we can avoid situations like lockdowns in odisha smb

देश के कई राज्यों में कोरोना से बिगड़े हालात, ओडिशा में लॉकडाउन को लेकर सीएम नवीन पटनायक ने कही ये बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Odisha CM Naveen Patnaik
Odisha CM Naveen Patnaik
ANI

Coronavirus Lockdowns In Odisha कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर देशभर में जारी है. कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ रही संख्या ने केंद्र के साथ ही राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार पर काबू पाने के लिहाज से कई राज्यों में नाइट कफ्यू और लॉकडाउन को फिर से लागू करने का निर्णय लिया जा रहा है. इन सबके बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कोरोना संकट और लॉकडाउन को लेकर बड़ी बात कही है.

समाचार एजेंसी एएनाआई की रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप सभी जगह दिखाई देने लगा है. इसी के मद्देनजर कई राज्यों में नाइट कफ्यू और लॉकडाउन जैसे कठोर फैसले लिए गए है. नवीन पटनायक ने ओडिशा में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए आगे कहा कि अगर राज्य की जनता कोविड से संबंधित जरूरी दिशानिर्देशों का बेहतर तरीके से पालन करती है, तो यहां लॉकडाउन लागू किए जाने जैसे हालात से बचा जा सकता है.

इससे पहले ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद बीते दिनों मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर राजधानी भुवनेश्वर के साथ ही पूरे प्रदेश में दस दिवसीय स्पेशल ड्राइव शुरू किया गया है, जो 16 अप्रैल जारी रहेगा. इस दौरान मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए है. छत्तीसगढ़ के कारण सीमावर्ती जिलों में संक्रमण के तेजी से बढ़ने एवं इससे पूरे प्रदेश के प्रभावित होने को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा की गई समीक्षा बैठक के बाद डीजीपी ने उपरोक्त निर्देश जारी किया है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें