1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cases in india bihar jharkhand corona outbreak death and active case latest updates

Coronavirus Outbreak : ब्राजील और अमेरिका से भी अधिक तेजी से बढ़ रहा है भारत में कोरोना मरीज, 24 घंटे 46000 से अधिक नये केस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Latest Updates
Coronavirus Latest Updates
Twitter

Coronavirus Outbreak : देश में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार देश में अब तक 15 लाख के करीब कोरोना मरीजों की संख्या पहुंच गयी है. मरीजों की तादाद बढ़ने के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. अब एक्टिव मरीजों की संख्या 5 लाख के करीब जा पहुंची है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट देश में कोरोना मरीजों की संख्या 14 लाख 86 हजार से अधिक हो गई है, जिसमें 9 लाख मरीज रिकवर हो गए हैं, जबकि 4 लाख 97 हजार अब भी एक्टिव है. वहीं देश में कोरोना कोरोना वायरस से अब तक 33 हजार से अधिक मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

5 दिन में सबसे कम केस- टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पिछले पांच दिनों में कोरोना वायरस के सबसे कम केस सोमवार को आए. सोमवार को देशभर में कोरोना वायरस के 46357 केस दर्ज हुए. इससे पहले, रविवार को कोरोना के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 50 हजार मामले सामने आए थे. वहीं पिछले 24 घंटे में 638 मरीजों की मौत हुई है.

सात दिन में 5000 से अधिक की मौत- देश में पिछले सात दिनों में 5000 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है, जो कि एक चिंताजनक है. हालांकि कोरोना के रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है. महाराष्ट्र अब भी कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में है.

चार राज्यों ने बढ़ाई टेंशन- देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच चार राज्यों (कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार) ने केंद्र सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि इन राज्यों में कोरोना के खतरे को नहीं रोका गया तो जल्द ही ये राज्य घातक वायरस के हॉटस्पॉट बन जाएंगे.

झारखंड में अबतक 91 की मौत- झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच और संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 91 हो गयी है. 399 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8803 पहुंच गया है. अब तक 3805 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं बिहार में अब तक 40 हजार के करीब मरीजों की संख्या पहुंच गई है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें