1. home Hindi News
  2. national
  3. corona virus corona virus epidemic goa lockdown security state government virus threat virus threat in goa

कोरोना महामारी की वजह गोवा शुक्रवार से तीन दिनों के लिए बंद

By PankajKumar Pathak
Updated Date
गोवा में कोरोना का खतरा
गोवा में कोरोना का खतरा
फाइल फोटो

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कड़े प्रावधानों के साथ शुक्रवार से तीन दिन का लॉकडाउन लागू किया जाएगा.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इसके अलावा राज्य में बुधवार से 10 अगस्त तक रोजाना रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक ‘जनता कर्फ्यू' लगा रहेगा . उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान सिर्फ वही लोग आवाजाही कर सकते हैं, जो जरूरी सेवाओं से जुड़े होंगे.

वहीं चिकित्सकीय आपात स्थिति में भी लोग बाहर जा सकेंगे. सावंत ने कहा कि कोविड-19 मामले राज्य में बढ़ रहे हैं. उन्होंने यह भी संज्ञान में लिया कि लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य में 40,000 से ज्यादा लोगों पर मास्क नहीं पहनने की वजह से जुर्माना लगाया गया है.

उन्होंने कहा, ‘ ‘ कहीं न कहीं, हमें और कड़ाई करने की जरूरत है. लोगों को जागरूक और अनुशासित होना चाहिए.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य में अगले कुछ दिन में मामले चरम पर पहुंच सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘ हमें आशंका है कि 15 जुलाई से 20 जुलाई के बीच मामले बढ़ेंगे.''

सावंत ने कहा कि तटीय राज्य के प्रत्येक तालुके में कोविड देखभाल केंद्र स्थापति किए जाएंगे. गोवा में मंगलवार को संक्रमण के 170 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही, कुल मामले बढ़ कर 2,753 हो गये. राज्य में वायरस संक्रमण की वजह से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है.

Posted By - pankaj kumar pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें