1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine crisis sambit patra attack on rahul gandhi and arvind kejriwal amh

Corona Vaccine Crisis News : ‘वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई पैरासिटामॉल की गोली नहीं’, संबित पात्रा ने राहुल गांधी और केजरीवाल को दिया ये जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona vaccine Crisis
Corona vaccine Crisis
pk pic
  • राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर करारा हमला किया

  • ये वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई साधारण पैरासिटामॉल की गोली नहीं: संबित पात्रा

  • भारत बायोटेक का सिर्फ एक प्लांट था लेकिन आज भारत बायोटेक का 4 प्लांट है


Corona vaccine Crisis : कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर करारा हमला किया है. उन्होंने गुरुवार को अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता है… सोशल मीडिया, झूठी इमेज… जनता की प्राथमिकता है…रिकॉर्ड तोड़ महँगाई, कोरोना वैक्सीन…ये कैसे अच्छे दिन! आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर इन दिनों हैं.

इधर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और कुछ नेता जो रोज सवाल पूछने का काम कर रहे हैं याद रखें कि ये वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई साधारण पैरासिटामॉल की गोली नहीं कि आप गए उठाया…. और भारत लेकर चले आए…आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भारत के अंदर वैक्सीन आए इसके लिए कानूनों को अप्रैल में आसान बनाया.

संबित पात्रा ने कहा कि भारत बायोटेक का सिर्फ एक प्लांट था लेकिन आज भारत बायोटेक का 4 प्लांट यहां है क्योंकि भारत सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दिया है. PSUs को भी उत्पादन बढ़ाने की अनुमति प्रदान की गई है और वे भी कोवैक्सीन के उत्पादन में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं.

प्रियंका गांधी का वार : प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि वैक्सीन की भारी किल्लत के लिए जिम्मेदार कौन है ? उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर एक वीडियो शेयर किया और पूछा कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत आज वैक्सीन की कमी से क्यों जूझ रहा है…. देश की जनता के सवालों का जवाब देना सरकार की ड्यूटी है.

6 करोड़ वैक्सीन निर्यात : ट्विटर पर अपने वीडियो में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया है कि भारत सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों देने का काम किया? जबकि दुनिया के दूसरे देशों ने 2020 के मध्य में ही ऑर्डर देने शुरू कर दिया था. हमारी सरकार ने क्यों जनवरी से मार्च 2021 के बीच 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात करने का काम किया, जबकि उस वक्त तक अपने देश में सिर्फ 3.5 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई थी.

केजरीवाल का वार : इधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में वैक्सीन की भारी कमी का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि अगर केंद्र और राज्य मिलकर इस घातक वायरस का मुकाबला करने में विफल रहते हैं तो भारत कोरोना संक्रमण के खिलाफ यह लड़ाई हार जाएगा. केजरीवाल ने केंद्र और राज्यों से वैक्सीन खरीदने के लिए ‘टीम इंडिया' के रूप में हाथ मिलाने की अपील की. राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर वैक्सीन की कमी पर करारा हमला किया तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें