1. home Hindi News
  2. national
  3. corona second wave in india covid 19 effect on indian railways 1000 employees getting infected everyday rkt

Indian Railways News: रेलवे पर कोरोना का कहर, अब तक एक लाख कर्मचारी कोरोना के शिकार, हर रोज 1000 कर्मी हो रहे हैं संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
Twitter

IRCTC Indian Railway News, Corona Second Wave in India: कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश बेहाल है. देश में कोरोना के रोजना अब 4 लाख तक मामले मिलने लगे हैं. कोरोना की चपेट में वैसे लोग भी हैं जो जनता के लिए अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. अभी जो कोरोना की गति है उसमें ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग सकता है. इस बीच भारतीय रेलवे की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आयी है. रेलवे के हजारों अधिकारी औऱ कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं.

देश में फैली इस महामारी के बीच ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) चलाकर लाखों लोगों का जीवन बचाने वाली इंडियन रेलवे के अब तक करीब एक लाख कर्मचारी (Employee) कोरोना का शिकार (Corona affected) हो चुके हैं. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से भारतीय रेल के 1952 कर्मचारी अब तक जान गंवा चुके हैं और रोजाना करीब 1000 कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. बता दें कि रेलवे के दुनिया की सबसे बड़ी संस्थाओं में से एक है जहां 13 लाख कर्मचारी काम करते हैं.

वहीं रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने कहा, रेलवे किसी अन्य राज्य या क्षेत्र से अलग नहीं है और हम भी कोविड के मामले झेल रहे हैं. हम परिवहन का काम करते हैं और सामान व लोगों को लाते और ले जाते हैं. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि फिलहाल 4000 रेलवे कर्मी या उनके परिवार के सदस्य इन अस्पतालों में भर्ती हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले हर पांच में से दो राज्यों में 20 प्रतिशत से ज्यादा हैं.

कोरोना की दूसरी लहर ने देशमें तबाही मचा दी है. दूसरी लहर में हर दिन मरीजों का आंकड़ा 4 लाखपार कर रहा है. सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 34 लाख 87 हजार पार कर गई है. देश में कोरोना से रिकार्ड मौत हो रही है. बीते दिन इससे 3780 लोगों की जान गई थी. कोरना से हर रोज 1000 रेल कर्मी हो रहे हैं संक्रमित तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें