1. home Hindi News
  2. national
  3. corona range is increasing day by day digvijay surjewala and harsimrat kaur badal corona positive vwt

कोरोना का बढ़ रहा दिनोंदिन दायरा, दिग्विजय, सुरजेवाला और हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला और हरसिमरत कौर बादल.
दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला और हरसिमरत कौर बादल.
फोटो साभार.

Corona second wave : देश में कोरोना की दूसरी लहर का दायरा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. क्या आम और क्या खास, क्या डॉक्टर और क्या नर्स, सभी इसकी चपेट में आते जा रहा हैं. खबर है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की नेता हरसिमरत कौर बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन तीनों नेताओं ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल अपने दिल्ली निवास पर पृथक-वास में हूं. कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को पृथक-वास में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी तरह की सतर्कता बरतें' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता और पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा, 'आज सुबह जांच में मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. पिछले पांच दिनों के भीतर अगर कोई भी मेरे संपर्क में आया है, तो पृथक-वास में रहे और जरूरी सावधानी बरते.'

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने लिखा, 'जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हूं और हल्के-फुल्के लक्षण हैं. मैंने घर पर ही खुद को पृथक-वास में कर लिया है और सभी जरूरी सावधानियां बरत रही हूं. मैं अपने संपर्क में आए सभी लोगों से आग्रह करती हूं कि वे खुद को लोगों से पृथक करें और जल्द से जल्द से जांच करवाएं.' हरसिमरत के पति और अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल भी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के 79.10 फीसदी नए मामले इन 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आ रहे हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें