1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases in india hike in corona cases in india coronavirus news these states showing hike in cases taking preventive measures all details here pwn

Coronavirus Cases in India: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य ऐसी तैयारी कर रहे राज्य, डेढ़ लाख के करीब हुए एक्टिव केस

By Pawan Kumar
Updated Date
Coronavirus Cases in India
Coronavirus Cases in India
Twitter
  • देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

  • 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में बढ़े केस

  • इस तरह से तैयारी कर रहे हैं राज्य

देश में एक बार कोरोना संक्रमण के नये मामलों ने रफ्तार पकड़ी है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 10,584 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1,47,306 हो गयी है. जो पिछले तीन सप्ताह में सबसे ज्यादा है. वहीं अब तक देश में कुल 1,17,45,552 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है.

बता दें कि देश के 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. हालांकि वृद्धि दर कम है लेकिन इसके बावजूद इन कई राज्यों ने एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है. कई राज्यों ने सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तराखंड सरकार ने कहा है कि केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले यात्रियों को राज्य में प्रवेश करने पर टेस्ट कराना होगा.

अगर आंकड़ों पर गौर करें तो सात से आठ राज्यों में हालात गंभीर होते दिखाई दे रहे हैं. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में मामले सामने आ रहे है. यहां पर नये मामलों में 81 फीसदी का उछाल आया है. जबकि मध्यप्रदेश में 43 फीसदी, पंजाब में 31 फीसदी, जम्मू-कश्मीर में 22 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 13 फीसदी और हरियाणा में 11 फीसदी का उछाल देखा गया है.

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती समेत कई जिलों में नाइट कर्फ्यु लगा दिया गै. आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. वहीं उत्तराखंड मे पांच राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. मध्यप्रदेश में महाराष्ट्र से लगी सीमा से प्रवेश करने के लिए सभी लोगों का थर्मल टेस्ट किया जा रहा है. कर्नाटक में पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को आरटी पीसीआआर टेस्ट किया जा रहा है. साथ ही सरकार ने कहा है कि राज्य मे शादी ब्याह जैसे कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन हो इसके लिए मार्शल तैनात किये जाएंगे. इधर दिल्ली में अगले दो सप्ताह तक सार्वजनिक बस और मेट्रों में सीमित संख्या में ही सवारी लेकर चलेंगे. मेट्रो में यात्री एर सीट की दूरी रखकर बैठ सकते हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें