1. home Home
  2. national
  3. congress screening committee meeting to be held in delhi today regarding ticket distribution in uttarakhand vwt

उत्तराखंड में टिकट बंटवारे को लेकर आज दिल्ली में होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी फैसला

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में आवेदनों को अंतिम रूप देने के बाद उसे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेज दिया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी.
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी.
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली/देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन के लिए आज बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी. मीडिया की खबरों के अनुसार, उत्तराखंड में प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक में एक प्रस्ताव पास कर टिकट बंटवारे का अधिकार आलाकमान को सौंप दिया गया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तराखंड के प्रत्याशियों का चयन करेंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने मंगलवार की देर शाम एक बैठक आयोजित की थी. इसमें विधानसभा चुनाव के लिए प्राप्त किए गए आवेदनों पर चर्चा के बाद सर्वसम्मति से यह फैसला किया गया कि सभी आवेदनों को स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेज दिया जाएगा. इस पर आज दिल्ली में आलाकमान के नेतृत्व में आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फैसला किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में आवेदनों को अंतिम रूप देने के बाद उसे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेज दिया जाएगा. इन पर अंतिम फैसला वही लेंगी. इससे पहले बैठक में विधानसभा वार प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पिछली बार के मुकाबले इस बार प्रत्येक सीट पर अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. सभी को दिल्ली भेजे जाने वाले आवेदनों में शामिल किया गया है.

बता दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी में पड़ी दरार को किसी प्रकार से पाटने का काम किया है. टिकट बंटवारे को लेकर चुनाव प्रभारी और अन्य नेताओं में घमासान मचा हुआ था. आलाकमान ने कांग्रेस के सचिव कुलदीप इंदोरा को विधानसभा चुनाव तक प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ अटैच कर दिया है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदेश प्रभारी को लेकर उठे एक गुट की शिकायतों पर नजर रखने के लिए इंदोरी की नियुक्ति की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें