1. home Hindi News
  2. national
  3. omicron news uttarakhand and kerala also imposed night curfew here is guideline rjh

Omicron News : दिल्ली और यूपी के बाद उत्तराखंड और केरल ने भी लगाया नाइट कर्फ्यू, इन राज्यों में है ये गाइडलाइन

उत्तराखंड ने आज नाइट कर्फ्यू की घोषणा तब की जब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया. नाइट कर्फ्यू आज रात से ही प्रभावी है. यह रात के 11 बजे से सुबह के पांच बजे तक जारी रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron News
Omicron News
Twitter

देश में कोरोना वायरस के ओमिक्राॅन वैरिएंट के मरीजों की संख्या छह सौ के करीब पहुंच गयी है. दिल्ली में ओमिक्राॅन के मरीज 142 हो गये हैं, जबकि महाराष्ट्र में ओमिक्राॅन के 26 नये मामलों की पुष्टि हुई है और कुल मामले 167 हो गये हैं. साथ ही देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए आज दिल्ली सरकार के बाद उत्तराखंड और केरल सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है.

उत्तराखंड ने आज नाइट कर्फ्यू की घोषणा तब की जब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया. नाइट कर्फ्यू आज रात से ही प्रभावी है. यह रात के 11 बजे से सुबह के पांच बजे तक जारी रहेगा. यह जानकारी चीफ सेक्रेटरी ने दी.

सरकार ने जानकारी दी है कि इस कर्फ्यू से आवश्यक सेवाओं मसलन स्वास्थ्य, स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर जाने वाली गाड़ियों,एंबुलेंस और पोस्टल सर्विस को छूट होगी. इमरजेंसी के दौरान निजी वाहनों को भी जाने की इजाजत होगी, लेकिन इस दौरान कोरोना प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन किया जाना जरूरी होगा.

उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दुकानदारों को यह निर्देश दिया है कि वे नो मास्क, नो शाॅपिंग की नीति चलायें. मध्यप्रदेश में भी ओमिक्राॅन के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

हरियाणा सरकार ने एक जनवरी से नाइट कर्फ्यू लगाया और लोगों की भीड़ जमा होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. कर्नाटक सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने राज्यों को ओमिक्राॅन के खतरे के बीच सख्ती करने की सलाह दी थी और नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां लगाने की सलाह भी दी थी, जिसके बाद कई राज्यों ने कोरोना वायरस को लेकर नयी गाइडलाइन जारी की.

महाराष्ट्र सरकार ने ओमिक्राॅन के खतरे को देखते हुए रात नौ बजे से सुबह के छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है और नये साल के जश्न पर भी पाबंदियां लगायी है, ताकि ओमिक्राॅन का प्रसार कम हो. केरल में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर कोविड 19 को लेकर पाबंदियां 31 जनवरी 2022 तक के लिए बढ़ा दी है.

महाराष्ट्र के एक स्कूल में 28 कोरोना पाॅजिटिव

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय से 28 और कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं जिनमें छात्र तथा तीन कर्मचारी शामिल हैं. इस संस्थान में पिछले एक सप्ताह में अबतक 82 कोरोना पाॅजिटिव मिल चुके हैं. संक्रमितों में अबतक कोई लक्षण नहीं उभरे हैं, उन्हें अस्पताल में भरती कराया गया है, जहां वे सामान्य हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें