1. home Hindi News
  2. national
  3. congress rahul gandhi share video says divide and rule policy will be defeated again in india rkt

‘फूट डालो और राज करो' की सोच को फिर हराएगा देश, राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात
राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात
ट्वीटर

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि फूट डालो और राज करो की नीति देश को आज भी पराजित करेगा. कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में विभाजन की नीति, देश में फूट डालने की नीति की बात की गई है. बंगाल विभाजन को लेकर शेयर किये गये इस वीडियो में राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘फूट डालो और राज करो' एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी. ऐसी सोच को देश ने पहले भी पराजित किया था और आज भी करेगा क्योंकि भाईचारा और सद्भावना हमारे लोकतंत्र की नीव हैं.'

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि भारत भारत मोदी निर्मित आपदाओं चलते कराह रहा है. उन्होंने 6 प्वाइंट में अपने ट्वीट में लिखा, जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट- 23.9%, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा, दुनिया में सबसे ज्यादा नए कोविड केस और मौतें भारत में हो रही हैं. वहीं देश की सीमा पर बाहरी आक्रमण हो रहा है."

बता दें कि कोरोना संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 प्रतिशत की भारी गिरावट आयी है. राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के ताजा आंकड़े जारी किए. इन आंकड़ों में जीडीपी में भारी गिरावट दिखी है. सकल घरेलू उत्पाद में इससे पिछले वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में 5.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें