1. home Home
  2. national
  3. congress delegation with rahul gandhi meets president ramnath kovind over lakhimpur kheri violence prt

लखीमपुर हिंसाः राहुल के नेतृत्व में आज राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है मांग

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति को घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन सौंपेगा. प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, प्रियंका गांधी समेत कई और कांग्रेस नेता शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lakhimpur Violence: राष्ट्रपति कोविंद से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
Lakhimpur Violence: राष्ट्रपति कोविंद से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
Twitter

Lakhimpur Violence: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा. मुलाकात के दौरान कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन उन्हें सौंपेगा. प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, प्रियंका गांधी समेत कई और कांग्रेस नेता शामिल हैं.

कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज करीब 11.30 बजे के आसपास राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. बता दें मुलाकात के लिए कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उनसे समय मांगा था. गौरतलब है कि कांग्रेस शुरू से इस मुद्दे को लेकर सरकार पर आरोप लगा रही है. वहीं कांग्रेस की ओर से लगातार मामले को लेकर प्रदर्शन चल रहा है.

क्या है कांग्रेस की मांग: दरअसल, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग पर अड़ी है. कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्रीय मंत्री ने अपने पद का इस्तेमाल करते हुए अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के लिए मंगलवार को अंतिम अरदास का आयोजन किया गया. अरदास कार्यक्रम में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं. कार्यक्रम में किसान नेता राकेश टिकैत समेत कई और किसान नेता भी मौजूद थे. वहीं, लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के भी इस्तीफे की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें