1. home Hindi News
  2. national
  3. china and pakistan are taking advantage of congress leader rahul gandhi statement amit shah attacked to congress india china border dispute

राहुल गांधी के बयान का फायदा चीन और पाक उठा रहे हैं, अमित शाह का कांग्रेस पर हमला

भारत-चीन की बीच गहराते तनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बहस की चुनौती दी है. उन्होंने राहुल गांधी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी के बयान का फायदा चीन और पाकिस्तान उठा रहे हैं. चीन और पाकिस्तान में राहुल गांधी के बयान को बढ़ावा दिया जा रहा है. यह उनके लिए चिंता की बात है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Home Minister Amit Shah.
Home Minister Amit Shah.
File Photo

नयी दिल्ली : भारत-चीन की बीच गहराते तनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बहस की चुनौती दी है. उन्होंने राहुल गांधी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी के बयान का फायदा चीन और पाकिस्तान उठा रहे हैं. चीन और पाकिस्तान में राहुल गांधी के बयान को बढ़ावा दिया जा रहा है. यह उनके लिए चिंता की बात है.

राहुल गांधी के सरेंडर मोदी वाले बयान पर शाह ने कड़ा प्रहार करते हुए उन्हें सदन में बहस की चुनौती दी है. शाह ने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो बहस के लिए तैयार हो जाएं. समाचार एजेंसी एएनआई को दिये एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि चर्चा करनी है तो आएं, चर्चा से कोई नहीं डरता है. 1962 से लेकर आजतक दो-दो हाथ हो जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि एक ओर हमारे वीर जवान चीन से मुकाबला करने में लगे हुए हैं और राहुल गांधी ऐसे बयान दे रहे हैं जिसका फायदा चीन और पाकिस्तान उठा रहे हैं. चीन और पाकिस्तान में राहुल की तारीफ हो रही है. राहुल का बयान सैनिकों के मनोबल को गिराने का काम करेगा. उन्होंने जो भी जानना चाहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में उन बातों को बताया है.

शाह ने कहा कि जब भारत के वीर जवान संघर्ष कर रहे हैं, तब कांग्रेस के नेता का ऐसा बयान आ रहा है. सरकार जवानों का हौसला बढ़ा रही है. राहुल गांधी को अपने बयान पर आत्मचिंतन करना चाहिए. उनके ट्वीट को चीन और पाकिस्तान में प्रोत्साहित किया जा रहा है, इसपर उन्हें चिंतन करना चाहिए. उनके लिए यह चिंता का विषय है.

अमित शाह ने कांग्रेस के उस आरोप पर भी पलटवार किया है जिसमें कहा गया था कि भाजपा के अंदर लोकतंत्र नहीं रहा. शाह ने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी के बाद राजनाथ सिंह भाजपा के अध्यक्ष बने. उसके बाद यह मौका नितिन गडकरी, फिर राजनाथ सिंह और मुझे मिला. इसके बाद अब जे पी नड्डा अध्यक्ष है. क्या इनमें से कोई भी एक ही परिवार का है.

शाह ने कहा कि राहुल गांधी यह बताएं कि इंदिरा जी के बाद क्या गांधी परिवार के बाहर को कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष बना है. इसी से साबित होता है कि किस पार्टी के अंदर लोकतंत्र है और किस पार्टी के अंदर नहीं है. यहां बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष्र जे पी नड्डा के निशाने पर भी कांग्रेस है. नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर चाइनीज फंडिंग का आरोप लगाते हुए 10 सवाल पूछे हैं. इसके जवाब में कांग्रेस ने भी भाजपा पर 10 सवाल दाग दिये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें