1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp sangathan reshuffle latest updates bjp appoints v satish as sangathak saudan singh as national vice president and shiv prakash as national joint general secretary organisation smb

भाजपा संगठन में फेरबदल, सौदान सिंह बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, यहां देखें सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Sangathan Reshuffle News Update
BJP Sangathan Reshuffle News Update
FILE PIC

BJP Sangathan Reshuffle Latest Updates भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साल 2020 (Year 2020) के आखिरी दिन गुरुवार को नयी संगठनात्मक नियुक्तियां करते हुए पार्टी के तीन नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंपी है. इसके तहत सौदान सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है. सौदान सिंह का केंद्र चंडीगढ़ रहेगा और वह हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ राज्यों में भाजपा संगठन के साथ समन्वय करेंगे.

वहीं, वी सतीश दिल्ली के लिए संगठक बनाए गये है. वी सतीश पर संसदीय कार्यालय, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति मोर्चे के समन्वय के अलावा विशेष संपर्क की जिम्मेदारी रहेगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश को महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश तेलंगाना, पश्चिम बंगाल के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का भी अहम प्रभार सौंपा गया है.

शिव प्रकाश भोपाल केंद्र से संगठन की जिम्मेदारी संभालेंगे. भाजपा महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ये नियुक्ति की है. गौर हो कि नये कृषि कानून के विरोध में किसानों के जारी आंदोलन के बीच भाजपा संगठन में किये गये इस फेरबदल को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें