1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest update haryana police lathi charge on farmers at rajasthan border during kisan andolan today smb

Farmers Protest : हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, लाठीचार्ज में कई घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest 2020
Farmers Protest 2020
File Photo

Farmers Protest Latest Update राजस्थान-हरियाणा सीमा पर किसान आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान पुलिस की ओर किये गये लाठीचार्ज में कई किसानों के घायल होने की खबर है. इस दौरान पुलिस ने करीब तीन दर्जन से ज्यादा किसानों को हिरासत में लिया है. हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

जानकारी के मुताबिक, नये कृषि कानून (New Farm Bills) के विरोध में किसानों के चल रहे आंदोलन के बीच गुरुवार को कुछ युवाओं द्वारा हरियाणा की सीमा पर लगे बैरिकेट्स को तोड़कर जबरन दर्जनों ट्रैक्टरों को एक साथ हरियाणा के बॉर्डर में प्रवेश करा दिया. पुलिस ने जब इन ट्रैक्टरों को रोकने का प्रयास किया, तो दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो हुई. बाद में पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया. जिसको लेकर राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर अफरातफरी का माहौल हो गया.

बाद में राजस्थान और हरियाणा पुलिस-प्रशासन ने मिलकर किसी तरह मामले को शांत करवाया. वहीं, किसान नेताओं (Farmers Leaders) ने भी शांति बनाये रखने की अपील की. फिलहाल बातचीत का दौर चल रहा है. इस मामले में हरियाणा पुलिस ने करीब तीन किसानों को राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें