1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp ncp workers clashed in smriti iranis program ncp alleges bjp attacked female member prt

स्मृति ईरानी के कार्यक्रम में भिड़े BJP-NCP कार्यकर्ता, एनसीपी का आरोप, भाजपा ने किया महिला सदस्य पर हमला

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बीजेपी और एनसीपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक हुई. वहीं, एनसीपी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है. एनसीपी का कहना है कि ज्ञापन देने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने महिला नेता पर हमला किया.

By Agency
Updated Date
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
Twitter, File Photo

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बीजेपी और एनसीपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक हुई. दरअसल, स्मृति ईरानी सोमवार को शिवाजीनगर के बाल गंधर्व रंग मंदिर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी पर एक किताब का विमोचन कर रही थीं, उसी समय बीजेपी और एनसीपी कार्यकर्ताओं में तीखी बहस शुरू हो गई.

बता दें, जिस वक्त स्मृति ईरानी कार्यक्रम में शामिल हुई थीं, उसी समय राकांपा की नगर इकाई अपनी महिला सदस्यों के नेतृत्व में कार्यक्रम स्थल के बाहर धरना पर था. एनसीपी ने बढ़ती महंगाई पर ईरानी को एक ज्ञापन सौंपने की भी कोशिश की. इस दौरान एनसीपी कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ नारेबाजी की. इसके जवाब में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी की. इस घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया.

एनसीपी ने लगाया हमले का आरोप

एनसीपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी का आरोप लगाया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की पुणे शहर इकाई ने सोमवार को आरोप लगाया कि जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार शाम को यहां एक सभागार में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग ले रही थीं, तभी परिसर के भीतर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राकांपा की एक नेता पर हमला किया. पुलिस ने कहा कि वह कथित घटना की जांच कर रही है.

हार का है कांग्रेस को मलाल- ईरानी

कांग्रेस और राकांपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ एक होटल और बाल गंधर्व सभागार के बाहर प्रदर्शन किया. ईरानी इन दोनों जगहों पर कार्यक्रमों में शामिल हो रही थीं. राकांपा और कांग्रेस राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) सरकार की घटक हैं. इस बीच ईरानी ने दावा किया कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी से तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को हराने के लिए अब भी उनसे नाराज है. ईरानी ने कहा कि राकांपा का जन्म कांग्रेस से हुआ है, इसलिए वह शरद पवार नीत पार्टी के उनके खिलाफ आक्रामक रुख को समझती हैं.

मामले की जांच की मांग

राकांपा की पुणे इकाई अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी पदाधिकारी वैशाली नागवड़े और अन्य (मंत्री को) एक ज्ञापन देने गए, तो सभागार के भीतर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागवड़े पर हमला किया.' वहीं, घटना के बाद राकांपा के वरिष्ठ नेता अंकुश काकड़े ने मांग की कि पुलिस इस मामले की गहन जांच करे और अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

ईरानी के पुणे दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर सोमवार को केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. महिला कांग्रेस सदस्यों द्वारा पहला विरोध प्रदर्शन एक होटल के बाहर किया गया, जहां ईरानी एक कार्यक्रम में भाग ले रही थीं. कांग्रेस के एक नेता ने बताया, ‘‘दोपहर करीब 12 बजे पुणे शहर की महिला कांग्रेस कमेटी की सदस्यों ने महंगाई और एलपीजी (रसोई गैस) की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. चूंकि, केंद्र सरकार देश में महंगाई रोकने में विफल रही है, इसलिए पार्टी की महिला सदस्य केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चूड़ियां भेंट करने गई थीं.'' उन्होंने बताया कि प्रदर्शन करने वालीं कांग्रेस सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में छोड़ दिया.

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) में कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कार्यकर्ताओं ने भी महंगाई के मुद्दे पर होटल के बाहर एक अलग विरोध प्रदर्शन किया. बाद में शाम को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर बाल गंधर्व सभागार के बाहर प्रदर्शन किया, जब महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग ले रही थीं. पुणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष रमेश बागवे ने कहा, ‘‘हमने बढ़ती कीमतों के विरोध में नारे लगाए और बाल गंधर्व सभागार के बाहर तख्तियां दिखाईं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें