1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar stf arrested criminal of siwan rahul yadav from howrah district of west bengal mtj

सीवान का इनामी अपराधी राहुल यादव बंगाल से गिरफ्तार, बिहार एसटीएफ ने हावड़ा में दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीवान का इनामी अपराधी राहुल यादव बंगाल से गिरफ्तार, बिहार एसटीएफ ने हावड़ा में दबोचा
सीवान का इनामी अपराधी राहुल यादव बंगाल से गिरफ्तार, बिहार एसटीएफ ने हावड़ा में दबोचा

हावड़ा : बिहार के सीवान जिला का कुख्यात अपराधी राहुल यादव पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. बिहार एसटीएफ की टीम ने राहुल को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला के बाली से गिरफ्तार किया है. शुक्रवार आरोपी को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. मजिस्ट्रेट ने आरोपी को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंप दिया.

आरोपी पर मुखिया सुनील सिंह की हत्या के अलावा लूट, बैंक डकैती एवं रंगदारी सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि वह तीन साल से फरार था. बिहार सरकार ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. गुप्त सूचना के आधार पर बिहार एसटीएफ की टीम बाली पहुंची और स्थानीय थाने के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

राहुल का घर सीवान जिला के एमएच नगर थाना अंतर्गत डिब्बी गांव में है. बताया जा रहा है कि वह सुपारी किलर है. इस वर्ष सितंबर महीने में सीवान के महाराजगंज प्रखंड के बलऊ पंचायत के मुखिया सुनील कुमार सिंह की करसौत नहर पुल के समीप गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

सुनील सीवान से अपनी बुलेट से महाराजगंज आ रहे थे, तभी पीछे से आ रहे अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी. आरोप है कि राहुल यादव ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था. इस हत्या के अलावा राहुल पर कुल छह हत्या के मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

बिहार एसटीएफ के इंस्पेक्टर शिवेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि राहुल यादव पिछले तीन साल से फरार था. पुलिस को पता चला कि वह बाली जूट मिल के पास रह रहा है. बिहार एसटीएफ की तीन सदस्यीय एक टीम बाली पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि आरोपी पर वर्ष 2018 में एक ठेकेदार व वर्ष 2020 में एक मुखिया की हत्या का आरोप है. इसके अलावा कई आपराधिक मामले उसके खिलाफ अलग-अलग थाने में दर्ज हैं. दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार एसटीएफ की टीम आरोपी को लेकर पटना जा रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें