1. home Hindi News
  2. national
  3. script of plot to kill bjp leader manish shukla of bengal bjp was written in patna jail two sharp shooters arrested from punjab mtj

पटना जेल में रची गयी थी बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश, पंजाब से दो शार्प शूटर गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Manish Shukla Murder Case: पटना जेल में रची गयी थी बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश, पंजाब से दो शार्प शूटर गिरफ्तार.
Manish Shukla Murder Case: पटना जेल में रची गयी थी बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश, पंजाब से दो शार्प शूटर गिरफ्तार.

Manish Shukla Murder Case: कोलकाता : पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता और पार्षद मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश बिहार की राजधानी पटना के जेल में रची गयी थी. मनीष शुक्ला हत्याकांड में गिरफ्तार किये गये अपराधियों ने यह खुलासा किया है. इस मामले में पंजाब से गुरुवार को दो शार्प शूटर को गिरफ्तार किया गया. 4 अक्टूबर, 2020 को उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ में हुई हत्या के केस में इसे सीआइडी की बड़ी सफलता मानी जा रही है.

सीआइडी की टीम ने गुरुवार को पंजाब से दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपियों के नाम सुजीत कुमार राय (26) एवं रोशन कुमार यादव उर्फ तात्या (20) हैं. इसमें सुजीत बिहार के समस्तीपुर जिले के मसूरी गौरी थाना क्षेत्र के बथुआ गांव का रहने वाला है, तो रौशन वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के साथिया गांव का निवासी है. दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर शुक्रवार को लुधियाना से कोलकाता लाया गया.

सीआइडी के सूत्रों का कहना है कि दोनों ही शार्प शूटर हैं एवं मनीष शुक्ला पर गोली चलाने में ये दोनों सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं. इस मामले में उन्हें और चार शार्प शूटरों की तलाश है. अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की जांच में अब तक मोहम्मद खुर्रम खान, गुलाब शेख और सुबोध राय नामक तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

सुबोध के कब्जे से तीन अत्याधुनिक हथियार और बाइक जब्त की गयी है. पटना जेल में पूरे मामले के साजिश रचने वाले सुबोध कांत सिंह नामक एक अन्य आरोपी को कोलकाता लाने की तैयारी की जा रही है, जिससे बाकी अपराधियों तक जल्द पहुंचा जा सके. ज्ञात हो कि मनीष शुक्ला की हत्या से बंगाल की राजनीति गरमा गयी थी. भाजपा ने इसे राजनीतिक हत्या करार देते हुए ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोल दिया था.

हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल में कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. भाजपा का दावा है कि उसके 100 से ज्यादा नेता और कार्यकर्ताओं को सत्तारूढ़ दल ने मार डाला है. भाजपा नेताओं का आरोप है कि बंगाल में वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक हिंसा के जरिये सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस विरोधी दलों को डराने में लगी हुई है. हालांकि, तृणमूल का कहना है कि भाजपा के सारे आरोप बेबुनियाद हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें