1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar delhi jammu kashmir terror attack alert in india nepal china border intelligence agency armed petroling increased

नेपाल सीमा से देश में घुसे 6 आतंकी ! बिहार, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में इंटेलिजेंस ने किया अलर्ट जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नेपाल सीमा से देश में घुसे 20 आतंकी ! बिहार, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में इंटेलिजेंस ने किया अलर्ट जारी
नेपाल सीमा से देश में घुसे 20 आतंकी ! बिहार, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में इंटेलिजेंस ने किया अलर्ट जारी
Twitter

नयी दिल्ली : नेपाल और चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बिहार, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में कभी भी आतंकी हमला हो सकता है. एजेंसी ने सभी राज्यों को सतर्क रहते हुए चौकसी बढ़ाने के लिए कहा है, जिसके बाद माना जा रहा है कि नेपाल बॉर्डर पर और सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे.

6 आतंकी सीमा में घुसे- न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार बिहार खुफिया विभाग ने पत्र जारी कर कहा है कि 6 आतंकी सीमा के अंदर घुस चुके हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार खुफिया एजेंसी ने 22 जून को अलर्ट जारी करते हुए कहा तीनों राज्यों को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि तनाव के बीच पाकिस्तान का खुफिया एजेंसी आईएसआई, तालिबान और जैश की मदद से भारत पर बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है. उनका लक्ष्य नयी दिल्ली और देश के प्रमुख राजनीतिक नेता हैं.

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि, '20 से अधिक आतंकवादी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने का प्रयास करेंगे और आतंकवादियों का एक समूह बिहार में खुले सीमा का दुरुपयोग कर सकते हैं. खुफिया अलर्ट के बाद सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बलों को गश्ती बढ़ाने के लिए कहा गया है, ताकि आतंकियों की किसी भी योजना को फेल किया जा सके.

पकड़े गए आतंकियों ने किया खुलासा- बता दें कि शनिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन संदिग्ध को पकड़ था. टीवी 9 की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में इन आतंकियों ने कई बड़े खुलासे किये हैं, जिसमें एक यह भी है कि कई आतंकियों को बिहार सीमा से घुसाने की कोशिश की जा रही है.

Posted BY : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें