1. home Home
  2. national
  3. big blow to ncb officer samir wankhede mumbai sessions court refused to order on plea mtj

NCB के समीर वानखेड़े को झटका, स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट का आदेश देने से इंकार

बहुचर्चित एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े ने स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस उन्हें फंसाने के लिए फर्जी केस दायर कर सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sameer Wankhede
Sameer Wankhede
Twitter

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) को सोमवार को बड़ा झटका लगा. मुंबई की स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने उनकी याचिका पर आदेश देने से इंकार कर दिया. समीर वानखेड़े की याचिका पर सुनवाई करते हुए स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने कहा कि मामला हाईकोर्ट में चल रहा है, इसलिए हम इस पर कोई आदेश पारित नहीं कर सकते.

दरअसल, बहुचर्चित एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े (Samir Wankhede NCB) ने स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस उन्हें फंसाने के लिए फर्जी केस दायर कर सकती है. समीर वानखेड़े और एनसीबी ने कहा था कि अपनी याचिका में कहा था कि अगर मुंबई पुलिस ऐसा कोई कदम उठाती है, तो उनके (समीर वानखेड़े) खिलाफ कोई कार्रवाई न हो. वहीं, एनसीबी ने कहा कि मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में मुंबई पुलिस के हस्तक्षेप को रोकने के लिए आदेश पारित किया जाये.

इसी याचिका पर सोमवार को सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई. स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट के जज ने इस संबंध में कोई आदेश देने से इंकार कर दिया. इस बीच, समीर वानखेड़े के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गयी है. मुंबई एनसीबी के प्रमुख समीर वानखेड़े सोमवार को ही मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो गये.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मायानगरी का ड्रग कनेक्शन सुर्खियों में आया था. ड्रग्स के मामलों की जांच के दौरान ही समीर वानखेड़े भी सुर्खियों में आये थे. एक साल से वह बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के कई मामलों की जांच कर रहे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये हैं.

नवाब मलिक के आरोपों और आर्यन खान की रिहाई के लिए 25 करोड़ रुपये की कथित डील का आरोप लगने के बाद एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू हुई है. समीर वानखेड़े ने ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज से गिरफ्तार किया था. आर्यन पर ड्रग्स लेने के आरोप लगे थे. हालांकि, शाहरुख के बेटे के पास से ड्रग्स नहीं मिला था.

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े पर हमला बोल रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि वह समीर वानखेड़े को जेल भेजकर रहेंगे. नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को भ्रष्ट अफसर करार दिया था. साथ ही बॉलीवुड के बड़े-बड़े अभिनेताओं से उगाही करने के आरोप लगाये थे. हालांकि, वानखेड़े ने तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. एनसीबी ने भी समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों से इंकार किया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें