1. home Hindi News
  2. national
  3. bengaluru crime news updates 26 year old ias aspirant hangs himself after blackmailed by cyber criminals on facebook smb

बेंग्लुरु में आईएएस की तैयारी कर रहे 26 वर्षीय युवक ने फंदे से लटककर दे दी जान, जानें वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
26 वर्षीय युवक ने फंदे से लटककर अपनी दे दी जान
26 वर्षीय युवक ने फंदे से लटककर अपनी दे दी जान
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bengaluru Crime News बेंगलुरु में आईएएस की तैयारी कर रहे 26 वर्षीय युवक ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी है. कथित तौर पर वह साइबर अपराधियों द्वारा ब्लैकमेल किये जाने को लेकर परेशान चल रहा था. जानकारी के मुताबिक, जिन साइबर अपराधियों द्वारा उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था वे फेसबुक पर उससे परिचित थे. सुसाइड करने वाला युवक एमबीए ग्रैजुएट था और केआर पुरम के नजदीक भट्टाराहल्ली में रहता था. यही पर उसके सुसाइड भी किया. हालांकि, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित की बहन ने बताया कि साइबर अपराधियों द्वारा ब्लैकमेल किए जाने की घटना से वह परेशान चल रहा था. पुलिस सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पीड़ित की बहन ने नेहा शर्मा द्वारा भेजे गए एक नोट को एफबी मैसेंजर पर पाया. अपनी शिकायत में उसने लिखा है, एक शख्स ने मेरे भाई के मोबाइल नंबर के पूछा. मैंने अपने नेफ्यू का नंबर दे दिया और बताया कि यही मेरा भाई है. बाद में एक शख्स ने अपनी पहचान तेजस रमेश भाई के नाम से कराया. नेहा शर्मा के भाई बताने वाले इस शख्स ने फिर लगातार मेरे नेफ्यू को मैसेज भेजना शुरू कर दिया. इस सभी मैसेज से साफ था कि वे मेरे भाई को ब्लैकमेल कर रहे थे.

यह भी आरोप लगाया गया है कि पीड़ित ने अपनी जान देने से ठीक एक दिन पहले 36 हजार रुपये भी दिए थे. उन्होंने नेहा शर्मा नामक एक अजनबी द्वारा भेजे गए फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया था. पुलिस के अनुसार, बाद में उसने उसके साथ बातचीत शुरू की. फिर एक वीडियो कॉल किया और इस दौरान कपड़े उतारने के लिए कहा गया. वीडियो को रिकॉर्ड भी कर लिया गया और उसे ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल किया गया. साइबर अपराधियों ने उसके दोस्तों को वीडियो जारी करने की धमकी दी. पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने 22 मार्च को पेमेंट करने के लिए अपने दोस्तों से पैसे उधार लिए थे. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें