1. home Hindi News
  2. national
  3. baba ramdev news delhi high court issues summons to ramdev on dma plea over false info about coronil kit amh

Baba Ramdev News : मुश्किल में रामदेव! समन जारी करते हुए हाई कोर्ट ने कहा- कोई भड़काऊ बयान नहीं दें बाबा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबा रामदेव
बाबा रामदेव
(फाइल फोटो).

Baba Ramdev news : दिल्ली हाई कोर्ट ने योग गुरु रामदेव को, पतंजलि की ‘कोरोनिल किट' के कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए कारगर होने की झूठी जानकारी देने से रोकने के लिए दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) की ओर से दायर वाद पर योग गुरू को समन जारी करने का काम किया है.

हाई कोर्ट ने मौखिक रूप से योग गुरु रामदेव के वकील से कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख, 13 जुलाई तक उन्हें कोई भड़काऊ बयान नहीं देने और मामले पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहें. डॉक्टरों की ओर से डीएमए ने कहा कि रामदेव का बयान प्रभावित करने का काम करता है क्योंकि वह दवा कोरोना वायरस का इलाज नहीं करती और यह भ्रामक करने वाला बयान है.

झूठे बयान और जानकारी फैलाने से रोकने की मांग : यहां चर्चा कर दें कि दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है. याचिका की बात करें तो इसमें रामदेव को पतंजलि के कोरोनिल टैबलेट के बारे में झूठे बयान और जानकारी फैलाने से रोकने की मांग की गई है.

आयुर्वेदिक स्मोक

इधर कोरोना संक्रमित लोगों में गंभीर और खतरनाक सामान्य लक्षण सांस की तकलीफ या सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन एक मूल्यवान वस्तु बन गयी है, जिसकी कई गंभीर मरीजों को जरूरत पड़ती है. इसी बीच, पिछले दिनों पतंजलि के कोविड-19 अस्पताल से एक वीडियो पतंजलि आयुर्वेद के सह संस्थापक ने ट्वीट किया. इसमें आयुर्वेदिक स्मोक करते दिखाया गया है. इससे कई लोग उलझन में थे.

हरिद्वार स्थित पतंजलि के एक प्रतिनिधि ने जानकारी दी थी कि स्मोक कंटेनर में एक आयुर्वेदिक मिश्रण था, जो वार्डों में ऑक्सीजन बढ़ायेगा. वीडियो में एक आदमी रस्सी के सहारे बर्तन में मिश्रण के धुएं को मरीजों के बीच से गुजारता नजर आ रहा था. हाई कोर्ट ने समन जारी करते हुए कहा कोई भड़काऊ बयान नहीं दें रामदेव बाबा तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh KUMAR

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें