1. home Home
  2. national
  3. anant geete said ncp was formed by backstabbing congress sharad pawar is big leader says shiv sena mp sanjay raut mtj

शरद पवार पर अनंत गीते के हमला को शिव सेना नेता संजय राउत ने ऐसे संभाला

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का जन्म ही कांग्रेस की पीठ में छुड़ा घोंपकर हुआ था. जब दो कांग्रेस पार्टियां एक नहीं हो पायीं, तो शिव सेना कैसे कांग्रेस बन सकती है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस-एनसीपी संबंधों पर अनंत गीते के बयान पर बोले संजय राउत
कांग्रेस-एनसीपी संबंधों पर अनंत गीते के बयान पर बोले संजय राउत
Prabhat Khabar

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में अब तक दो दलों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयान देते रहे हैं. लेकिन, पहली बार मराठा छत्रप और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार को लेकर शिव सेना के दो नेताओं ने एक-दूसरे के विपरीत बयान दिया है. शिव सेना के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कांग्रेस-एनसीपी के संबंधों पर विवादित बयान दिया, तो शिव सेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इसे संभालने की कोशिश की.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का जन्म ही कांग्रेस की पीठ में छुड़ा घोंपकर हुआ था. जब दो कांग्रेस पार्टियां एक नहीं हो पायीं, तो शिव सेना कैसे कांग्रेस बन सकती है? अनंत गीते ने कहा कि भले केंद्र औ राज्य में एमवीए की सरकार बन जाये, हम अघाड़ी सैनिक नहीं बन सकते. हम शिवसैनिक ही रहेंगे. अनंत गीते ने सोमवार को एक कार्यक्रम में यह बयान दिया.

मंगलवार को शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अनंत गीते के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया में एनसीपी चीफ शरद पवार की जमकर तारीफ की. संजय राउत ने कहा कि अनंत गीते ने क्या कहा है, उन्हें नहीं मालूम. श्री राउत ने कहा- मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि शरद पवार बड़े नेता हैं. वह महाराष्ट्र सरकार का मुख्य स्तंभ (Main Pillar) हैं. उन्होंने कहा कि अनंत गीते का बयान उनका व्यक्तिगत मत हो सकता है, यह पार्टी का मत नहीं है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में शिव सेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनायी थी. इस गठबंधन सरकार को महाअघाड़ी सरकार के नाम से जाना जाता है. आये दिन शिव सेना के नेता कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. शिव सेना सांसद संजय राउत कभी राहुल गांधी की तारीफ करते हैं, तो कभी नरेंद्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय और बड़ा नेता करार देते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें