1. home Hindi News
  2. national
  3. america bans travel from india as corona second wave surges us president joe biden pm modi rkt

कोरोना का खौफ, अमेरिका ने भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, अबतक इतने देश हवाई यात्रा पर लगा चुके हैं बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिका ने भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
अमेरिका ने भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
फोटो : ट्विटर.

भारत में कोरोना वायरस कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. वहीं कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने (America) अगले हफ्ते से भारत (India) से यात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है. भारत से यात्रा पर अमेरिका 4 मई से रोक लगाएगा. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा कि भारत में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर कई तरह के वेरिएंट फैल रहे हैं, जिसके कारण हमने भारत से यात्रा पर रोक लगायी है. यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा.

बता दें कि इससे पहले बाइडेन प्रशासन ने अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने और जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह दी थी. अमेरिका ने अपने नागरिकों की भारत यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की और उनसे जल्द से जल्द भारत छोड़ने के लिए कहा था. विदेश विभाग के मुताबिक अमेरिकी नागरिकों को भारत की यात्रा न करने और इस देश को जल्द से जल्द छोड़ने की सलाह दी गई है.

भारत के लिए हवाई यात्रा पर इन देशों ने लगाया बैन

मामलू हो कि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन, इटली, जर्मनी, फ्रांस, यूएई, पाकिस्तान और सिंगापुर पहले ही यहां ये यात्रा पर रोक लगाने का कदम उठा चुके हैं. जबकि कनाडा, हांग कांग और न्यूजीलैंड ने फिलहाल भारत के साथ सभी कॉमर्शियल उड़ानों पर रोक लगाई है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत को काफी बुरी तरह से प्रभावित किया है. यहां लगातार 9वें दिन तीन लाख से अधिक संक्रमित मिले हैं. फिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3.86 हजार नये मामले मिले हैं वहीं कोरोना से अब तक देश में 2 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें