1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates covid 19 outbreak in india latest news corona vaccination of 18 44 year old started from today ipl 2021 mi vs csk bengal election result pm modi rahul gandhi aaj ki taza khabar 1 may 2021 rkt

केंद्र सरकार ने निजी उपयोग के लिए आयात किये जानेवाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर IGST शुल्क घटाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

Breaking News LIVE Updates : पूरे देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. शुक्रवार को देश में करीब 3.86 लाख नये मामले सामने आये. वहीं आज देश में 18 साल से ज्यादा व्यक्तियों के लिए आज से देश भर में टीकाकरण शुरू हो रहा है. हालांकि कुछ राज्यों ने कहा है कि उनके पास टीके की कमी है, इसलिए वे इस टीकाकरण अभियान को आगे नहीं बढ़ा सकते. अमेरिका चार मई से अपने नागरिकों की भारत यात्रा पर प्रतिबंध लगाएगा. इंडियंन प्रीमीयर लीग 2021 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच महामुकाबला होने वाला है, देश और दुनिया की तमामा खबरों के लिए बने रहे प्रभात खबर के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र सरकार ने निजी उपयोग के लिए आयात किये जानेवाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर IGST शुल्क घटाया

केंद्र सरकार ने निजी उपयोग के लिए आयात किये जानेवाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर छूट देने का फैसला किया है. केंद्र सरकार ने आईजीएसटी 28 फीसदी से घटा कर 12 फीसदी कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 63 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये, 800 से ज्यादा लोगों की हुई मौत 

महाराष्ट्र में शनिवार को आये ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63,282 नये मामले सामने आये. वहीं, 802 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में हो गयी. जबकि, 61,326 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौटे. वर्तमान में महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों की संख्या 6,63,758 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा के मलकानगिरी में 'लस्सी' पीने से 100 ग्रामीण बीमार, 20 की हालत गंभीर

ओडिशा के मलकानगिरी जिले के पाडिया प्रखंड के कुरती गांव में 'लस्सी' का सेवन करने से बच्चों सहित करीब 100 ग्रामीण शनिवार को बीमार पड़ गये. इनमे से 20 लोगों की स्थिति गंभीर है, अन्य सभी की स्थिति स्थिर है. मलकानगिरी के जिलाधिकारी ने कहा है कि मुख्य जिला चिकित्सा और जन स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जांच की जानी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑपरेशन समुद्र सेतु-2 को अंजाम देने में तैनात किये गये हैं सात आईएनएस : नौसेना

नौसेना ने शनिवार को कहा है कि ऑपरेशन समुद्र सेतु-2 के तहत सात भारतीय नौसैनिक जहाजों को तरल चिकित्सा ऑक्सीजन से भरे क्रायोजेनिक कंटेनरों और संबंधित चिकित्सा उपकरणों के लदान के लिए तैनात किया गया है. इनमें आईएनएस कोलकाता, कोच्चि, तलवार, तबर, त्रिकंद, जलशवा और ऐरावत को तैनात किया गया है. आईएनएस तलवार 40 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर बहरीन से आ रहा है. वहीं, आईएनएस कोलकाता दोहा, कतर से चिकित्सा आपूर्ति के लिए आगे बढ़ा है और कुवैत में ऑक्सीजन टैंक लेना प्रमुख होगा. आईएनएस ऐरावत तरल ऑक्सीजन टैंकों को लगाने के लिए सिंगापुर में प्रवेश कर रहा है. आईएनएस जलशवा भी इस क्षेत्र में खड़ा है. अरब सागर में आईएनएस कोच्चि, त्रिकंड और तबर मिशन को भी प्रयासों में शामिल होने के लिए मोड़ दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के बत्रा अस्पताल में आठ कोरोना मरीजों की मौत 

दिल्ली के बत्रा अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती छह और मुख्य वार्ड में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हो गयी. दिल्ली के बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ एससीएल गुप्ता पुष्टि करते हुए कहा है कि हम प्रयास करने के बावजूद उन्हें नहीं बचा सके. कोरोना की दूसरी लहर से उपजे हालात में हम सरकार से ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकारी निदेशक संबंधित सरकारी अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है. उन्हें लगातार ऑक्सीजन स्टॉक के बारे में अपडेट किया जा रहा है. दो ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता आईनॉक्स और गोयल हमें आपूर्ति कर रहे हैं. उनमें से कोई हमारे कॉल नहीं उठा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के 10 राज्यों में कोरोना से हुईं सबसे ज्यादा मौतें 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस की 77% नई मौतें 10 राज्यों में हुई हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, झारखंड, तमिलनाडु में शामिल हुए हैं. करोना से महाराष्ट्र में 828, दिल्ली में 375 और उत्तर प्रदेश में 332 मौतें हुईं .

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना ने नये मामले 4 लाख के पार 

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचा रही है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरान के नये मामले 4 लाख के पार कर गए हैं. शनिवार को देश में कोरोना के 4,01,993 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,91,64,969 हुई. वहीं देश में पिछले 24 घंटे में 3,523 लोगों की जान भी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आज सुबह गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में मत्था टेका.

email
TwitterFacebookemailemail

मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से मौत

बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है. सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से आज मौत हो गया. न्यूज एजेन्सी ANI के अनुसार दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा हुआ है. यहां स्थित एक कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि पेटल वेलफेयर कोविड अस्पताल में यह आग शनिवार की रात लगी है. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची. यहां पटेल वेलफेयर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत से अमेरिका के लिए यात्रा पर लगेगी रोक

भारत में कोरोना वायरस कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. वहीं कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने (America) अगले हफ्ते से भारत (India) से यात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है. भारत से यात्रा पर अमेरिका 4 मई से रोक लगाएगा. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें