1. home Hindi News
  2. national
  3. after punjab uttarakhand arvind kejriwal played free electricity card in goa know four big promises of aam aadmi party goa assembly election aml

पंजाब, उत्तराखंड के बाद अरविंद केजरीवाल ने गोवा में खेला फ्री बिजली कार्ड, जानें 'आप' के चार बड़े वादे

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गोवा में 300 यूनिट फ्री बिजली का किया वादा.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गोवा में 300 यूनिट फ्री बिजली का किया वादा.
Twitter

Goa Elections 2022 पणजी : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का चुनावी राज्यों का दौरा जारी है. पंजाब (Punjab) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाद अब केजरीवाल ने गोवा (Goa) में सभी को फ्री बिजली देने का वादा किया है. दो दिवसीय गोवा दौरे के दूसरे दिन आज उन्होंने कहा कि अगर यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यहां के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी. यहां के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जायेगी.

केजरीवाल ने गोवा की जनता से चार वादे किये हैं. पहला वादा है हर घर को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री दी जायेगी. दूसरा वादा है कि जितनी भी पुरानी बिजली बिल है उसे माफ कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि गोवा वालों को हर दिन 24 घंटे बिजली मुहैया करायी जायेगी. साथ ही केजरीवाल ने गोवा के किसानों को कृषि कार्य में इस्तेमाल के लिए बिजली भी मुफ्त देने का वादा किया है.

इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने पंजाब में भी फ्री बिजली का वादा किया है. पिछले दिनों देहरादून में केजरीवाल ने चुनावी वादे में फ्री बिजली बिल को शामिल किया है. दिल्ली में केजरीवाल की सरकार हर घर को 200 यूनिट फ्री बिजली दे रही है. लेकिन इन चुनावी राज्यों में केजरीवाल ने 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे. अपनी यात्रा के दौरान केजरीवाल ने गोवा में आम आदमी पार्टी संगठन की समीक्षा की और पार्टी के कई नेताओं के साथ बैठक की. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के प्रमुख दीपक धवलीकर और उनके भाई सुदीन ने कल रिसॉर्ट में केजरीवाल से मुलाकात की थी. यहां केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारों से बारी-बारी से गोवा को लूटने की कोशिश की है. दोनों सरकारों की एक ही मंशा रही है कि यहां की जनता का शोषण कैसे किया जाए. उन्होंने कहा कि गोवा की जनता ने मन बना लिया है कि यहां भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है. आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ गोवा में सरकार बनाने वाली है.

आम आदमी पार्टी (आप) अगले डेढ़ साल में चुनाव होने वाले छह प्रमुख राज्यों में अपना आधार बढ़ाने पर विचार कर रही है. पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 में होंगे और आप ने सभी छह राज्यों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पंजाब एकमात्र ऐसा राज्य है जहां अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वि है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें