27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आदियोगी भगवान शिव की मूर्ति गिनीज बुक में दर्ज

चेन्नई : ईशा योग फाउंडेशन में स्थित आदियोगी भगवान शिव की 112 फुट की आवक्ष प्रतिमा को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया की सबसे बड़ी आवक्ष प्रतिमा के रूप में दर्ज किया है. गिनीज ने अपनी वेबसाइट पर यह घोषणा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 24 फरवरी को तमिलनाडु में कोयंबटूर […]

चेन्नई : ईशा योग फाउंडेशन में स्थित आदियोगी भगवान शिव की 112 फुट की आवक्ष प्रतिमा को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया की सबसे बड़ी आवक्ष प्रतिमा के रूप में दर्ज किया है. गिनीज ने अपनी वेबसाइट पर यह घोषणा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 24 फरवरी को तमिलनाडु में कोयंबटूर के बाहरी इलाके में स्थित ईशा योग फाउंडेशन में स्थापित आवक्ष प्रतिमा का अनावरण किया था. ईशा फाउंडेशन नेकहा है कि स्थापित प्रतिमा को देखने हर दिन हजारों लोग यहां आते हैं.

इसमें कहा गया, ‘‘यह 112.4 फुट ऊंची, 24.99 मीटर चौड़ी और 147 फुट लंबी है, जिसका 11 मार्च, 2017 को सत्यापन किया गया.’ ईशा फाउंडेशन के अनुसार, आवक्ष प्रतिमा योग का स्रोत है और प्रथम योगी या आदियोगी (योग के जनक) के स्वपरिवर्तन के 112 तरीकों का प्रतीक है. ईशा फाउंडेशन देश में इतनी ही ऊंची तीन और प्रतिमाएं स्थापित करना चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें